Breaking Tube
International

भारत पर जवाबी कार्रवाई की धमकी देने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति के बदले सुर, दवा पाते ही बोले- शानदार नेता हैं मोदी

America President Donald Trump

दुनियाभर के देशों में इस समय कोरोना वायरस ने आतंक मचा रखा है। इस महामारी के प्रकोप से सबसे ताकतवर देश कहा जाने वाला अमेरिका (America) भी अछूता नहीं है। अमेरिका में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने भारत से एक जरूरी दवा की मांग की थी, जिसे नहीं देने पर उन्होंने जवाबी कार्रवाई की धमकी तक दे डाली थी। लेकिन अमेरिका के भयावह हालातों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दवा के निर्यात की परमिशन दे दी है।


पीएम मोदी के इस कदम के बाद डोनाल्ड ट्रंप के सुर बदल गए। उन्होंने अपने ताजा बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े और उन्हें एक शानदार नेता कहा। बता दें कि ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि एंटी मलेरिया ड्रग हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन या एचसीक्यू कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने में मदद कर सकता है और भारत इस दवा का सबसे बड़ा निर्यातक देश है।


Also Read: अफ्रीका में नहीं किया जाएगा कोविड-19 के खिलाफ टीके का परीक्षण: WHO


इसी की वजह से कई देशों ने भारत को इस दवा का ऑर्डर दिया हुआ था। कुछ समय पहले ही भारत ने दवाओं के निर्यात पर रोक लगाई थी। हालांकि, अब प्रधानमंत्री मोदी ने इस रोक को खारिज कर दिया है। ऐसे में ट्रंप ने बयान देते हुए कहा कि मैंने पीएम मोदी से पूछा कि क्या वो दवाई देंगे? वो शानदार नेता है, उन्होंने अमेरिका (America) की मदद की।


डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने अमेरिकी चैनल फॉक्स न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि भारत ने अपनी जरूरत के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई के निर्यात पर रोक लगाई थी, लेकिन पीएम मोदी सही है, उन्होंने मदद की। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बयान जारी कर कहा था कि अगर भारत हाइड्राक्सीक्लोरोक्वीन दवा की सप्लाई नहीं करता है, तो वह उनपर जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं।


Also Read: अभी नहीं खत्म होने जा रहा लॉकडाउन! केंद्र सरकार कर आगे बढ़ाने पर कर रही विचार


डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान को लेकर काफी विवाद हुआ। कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने सरकार से अपील की थी कि इस दवा की सप्लाई अमेरिका को न किया जाए। बावजूद इसके पीएम मोदी ने अमेरिका की मदद करने का फैसला किया और इसके निर्यात पर लगी रोक हटा दी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

डोनाल्ड ट्रंप ने कानून प्रवर्तन एजेंसियों से पूछा- ‘सीमा पर कितने पाकिस्तानी पकड़े गए’

BT Bureau

Video जानें किस योग से सभी एक्ट्रेस रहती हैं खूबसूरत और जवान

Satya Prakash

अटल जी के सम्मान में मॉरीशस सरकार का ऐलान, सबसे बड़ा साइबर टावर कहलाएगा ‘अटल बिहारी वाजपेयी टावर’

BT Bureau