Breaking Tube
International

कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी से मांगी मदद

America President Donald Trump

इन दिनों कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में हाहाकार मचा हुआ है। यहां 3 लाख से भी ज्यादा लोगों में संक्रमण का मामले सामने आने के बाद अमेरिका (America) ने भारत से मदद मांगी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स की मांग की है।


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। उन्होंने काफी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स बनवाई हैं। भारत इसपर गंभीरता से काम कर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह भी इन टैबलेट्स का सेवन करेंगे। उन्होंने कहा, ‘संभव है कि मैं भी इसे लूं। हालांकि, इसके लिए मुझे पहले डॉक्टर्स से बात करनी होगी।


Also Read: कोरोना से लड़ने के लिए वर्ल्ड बैंक ने की आर्थिक मदद, भारत के लिए 100 करोड़ डॉलर मंजूर


उन्होंने आगे कहा कि मैं सराहना करूंगा कि अगर भारत हमारे द्वारा ऑर्डर की गईं टैबलेट्स की खेप को जारी करेगा। ट्रंप ने कहा कि भारत ने काफी संख्या में यह टैबलेट्स बनाई हैं। उन्हें अपने अरब से अधिक लोगों के लिए इसकी जरूरत है। डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर कहा है कि अगले दो हफ्ते में और मुश्किल हालात का सामना करना पड़ेगा।


अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगले दो हफ्ते बहुत,बहुत जानलेवा होने जा रहे हैं। हम दुर्भाग्यपूर्ण रूप से इसका सामना करने जा रहे हैं ताकि कम से कम जिंदगियां खोएं और मुझे लगता है कि हम सफल होंगे। ट्रंप ने कहा कि हम एक ऐसे दौर से गुजरने जा रहे हैं जो संभवत: इस देश में पहले न देखा गया हो। मेरा मतलब है कि मुझे नहीं लगता कि देश में हमने ऐसा वक्त कभी देखा है।


बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3 लाख हो गई है और देश में 8,100 से ज्यादा लोग इस संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों पर नजर रख रहे बाल्टीमोर स्थित जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय ने शनिवार को ये आंकड़ें दिए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

मुस्लिम लड़की के लिए सुषमा स्वराज से मदद की गुहार, बोली- इस्लाम छोड़ दिया, घरवालों को पता चला तो मार डालेंगे

Jitendra Nishad

रूस के कार्यक्रम में PM मोदी होंगे चीफ गेस्‍ट, ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम का न्योता न मिलने पर पाक की किरकिरी

S N Tiwari

नसीरुद्दीन शाह के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने सुनाई इमरान खान को खरी-खोटी

BT Bureau