Breaking Tube
International

कोरोना: भारत को वेंटिलेटर दान करेगा अमेरिका, ट्रंप बोले- PM मोदी हमारे अच्छे मित्र, हम उनके साथ खड़े हैं

America ventilators

अमेरिकी (America) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार देर रात एक ट्वीट कर कहा कि मुझे यह ऐलान करते हुए हुए खुशी हो रही है कि अमेरिका हमारे दोस्त भारत को वेंटिलेटर्स (ventilators) दान करेगा। हम इस महामारी के समय भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। उन्होंने पीएम मोदी को अपना अच्छा दोस्त बताया। ट्रंप ने कहा कि हम कोरोना वायरस की वैक्सीन विकसित करने में भी सहयोग कर रहे है। हम मिलकर इस न दिखने वाले दुश्मन को हरा देंगे।


ट्रंप ने यह भी कहा कि इस साल के अंत तक कोरोना वायरस का टीका विकसित होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि मैं कुछ ही समय पहले भारत से लौटा हूं और हम भारत के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। अमेरिका में भारतीय बहुत बड़ी संख्या में हैं और आप जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं, उनमें से कई लोग टीका विकसति करने में जुटे हुए हैं। बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता। ट्रंप ने पीएम मोदी को अपना अच्छा मित्र भी बताया।


Also Read: अब पाकिस्तान को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसाएगा भारत, जम्मू कश्मीर के ड्रीम प्रोजेक्ट की DPR को मंजूरी


इस बीच, समाचार एजेंसी एपी की खबर के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि इस साल के अंत तक या उससे कुछ समय बाद कोरोना वायरस का टीका बाजार में उपलब्ध हो सकता है। ट्रंप की ओर से वायरस के मामलों के लिए प्रशासन में नियुक्त किए गए एक पूर्व दवा कार्यकारी मोनसेप स्लोई ने कहा कि हमारा प्रयास वर्ष 2020 के अंत तक टीका तैयार करने का है।


बता दें कि अमेरिका में अबतक 88 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की वजह से मौत के मुंह में जा चुके हैं। वहीं, इस वायरस से 14 लाख 70 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। इस महामारी से 2 लाख 59 हजार लोग ठीक भी हुए हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

चीन से आई रैपिड टेस्ट किट फेल, ICMR ने दो दिनों के लिए टेस्टिंग पर लगाई रोक

BT Bureau

कोरोना का खौफ: सऊदी अरब ने पवित्र स्थलों की यात्रा पर लगाई रोक, खाली पड़ा मक्का

BT Bureau

गूगल से नाराज ट्रंप, पूछा- idiot लिखते ही क्यों खुलती है मेरी फोटो

BT Bureau