Breaking Tube
International

अलीबाबा फाउंडेशन के CEO जैक मा ने इन देशों में बांटे 210,000 कोरोनोवायरस टेस्ट किट

इंटरनेशनल: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति जैक मा ने कोरोना के चलते कुछ गरीब महाद्वीपों में 18 लाख फेस मास्क और 210,000 कोरोनोवायरस टेस्ट किट दिए हैं जो कोरोना वायरस महामारी बनने के खिलाफ एक बड़ा कदम हो सकता है. जैक मा जो की अलीबाबा फाउंडेशन के चेयरमैन हैं, इन्होंने सोमवार को ट्विटर पर घोषणा की है की जैक मा फाउंडेशन और अलीबाबा फाउंडेशन अमेरिका को आपातकालीन स्थिति में चिकित्सा समाग्री भेज रहे हैं. अलीबाबा इससे पहले जापान, ईरान और इटली को भी सहायता भेज चुके हैं.


इसके साथ ही अलीबाबा ने अफ्रीका के गरीब गावों में भी कई हज़ारों किट और मास्क भेजने की तैयारी में हैं. अपने ट्वीट में जैक मा ने यह भी कहा है की अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कंबोडिया, लाओस, मालदीव, मंगोलिया, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका सभी को मदद मिलेगी जिसमें सुरक्षात्मक सूट, वेंटिलेटर और थर्मामीटर शामिल हैं. आवश्यक चिकित्सा और सुरक्षात्मक उपकरणों की वैश्विक कमी ने सबसे अधिक विकसित अर्थव्यवस्थाओं को भी प्रभावित किया है.


Image result for JACK MAA

Also Read:  Sensex में महागिरावट के बाद 45 मिनट के लिए रोका गया कारोबार, निफ्टी 966 अंक टूटा


इसके अलावा अलीबाबा ग्रुप की दुनिया का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स बिज़नेस बताया जाता है. जैक मा को एक परोपकारी व्यवसायी माना जाता है. जैक मा फाउंडेशन और अलीबाबा फाउंडेशन ने आज एक डिजिटल हैंडबुक के प्रकाशन की घोषणा की जो चीन में कोरोनोवायरस से लड़ने में फ्रंटलाइन डॉक्टरों, चिकित्सा प्रशासकों और कर्मचारियों से सबक और अनुभव साझा करता है. पूर्वी चीन का झेजियांग प्रांत मा का घर है.


भारत में अब तक कोरोना वायरस के 258 मामले सामने आये हैं. 258 लोगों में 39 विदेशी नागरिक हैं. अभ तक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र से चार मौतों की खबर सामने आयी है. मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के नए मामलों के सामने आने के बाद कोरोना 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल गया है.


Also Read: कोरोना वायरस से चमका मोबाइल गेम्स का कारोबार, बिलियंस में हो रही कमाई


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पाकिस्तान को बड़ा झटका, कश्मीर मुद्दे पर चीन ने बदला रुख

BT Bureau

अमेरिकी विदेश मंत्री करेंगे भारत का दौरा, दौरे से पहले पोम्पियो ने कहा- ‘मोदी है तो मुमकिन है’

S N Tiwari

चीन ने तैयार किया न्यूज़ पढ़ने वाला रोबोट, खतरे में पड़ सकती है एंकरों की नौकरी

Satya Prakash