Breaking Tube
International

PM मोदी की चीन ने की तारीफ, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए की थी मदद की पेशकश

China appreciates pm modi

कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन (China) को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद का हाथ बढ़ाया है। इसको लेकर पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को एक पत्र भी लिखा था। ऐसे में चीन ने पीएम मोदी के इस पहल की सराहना की है। उन्होंने कहा कि भारत ने ऐसी विषम परिस्थिति में चीन के साथ अपनी दोस्ती की भावना दिखाई है।


जानकारी के अनुसार, चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जेंग शुआंग ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के भारत की मदद के लिए धन्यवाद देते हैं और उनकी इस कदम की सराहना करते हैं। चीन में फैले कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखकर रविवार को मदद की पेशकश की थी। पीएम मोदी ने कोरोना वयारस के प्रकोप को लेकर चीन के लोगों के साथ भारत की एकजुटता व्यक्त की थी।


Also Read: गरीब सवर्णों को आरक्षण के बाद अब नौकरियों में उम्र सीमा की छूट देने की तैयारी में मोदी सरकार


समाचार एजेंसी भाषा ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी थी। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को लिखे पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने में भारत के सहयोग की पेशकश की थी। हाल ही में भारत ने करीब 400 से अधिक छात्रों को चीन के वुहान शहर से वापस भारत लाया। चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 900 के करीब हो गई है और इसके संक्रमण के 37,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है।


राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए। बताया गया कि शनिवार को जिन 89 लोगों की जान गई उनमें से 81 हुबेई प्रांत के थे, जहां इस विषाणु के कारण सबसे अधिक लोग मारे गए हैं। इसके अलावा दो लोग हेनान में मारे गए। हेबेई, हेइलोंगजियांग, अनहुइ, शानदोंग, हुनान और गुआंग्शी झुआंग में इससे एक-एक व्यक्ति की जान गई है।


सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की एक खबर के अनुसार शनिवार को 600 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई, जिनमें से 324 हुबेई प्रांत के थे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पाकिस्तान के पोस्टर बॉय बने राहुल गांधी, PAK ने UN को लिखा ख़त, कहा- कांग्रेस नेता ने भी माना कश्मीर में लोग मर रहे हैं

BT Bureau

मूर्ख पाकिस्तानी मंत्री ने कटाई पीएम इमरान खान की नाक, भारत का विरोध करते-करते खोल दी पोल

S N Tiwari

‘एवेंजर्स’ फैंस को बड़ा झटका कैप्टन अमेरिका की हुई विदाई, आयरन मैन हुए भावुक

Satya Prakash