Breaking Tube
International

कोरोना: इटली में 63927 हुई संक्रमितों की संख्या, 6077 लोगों की मौत

Corona virus

इटली में 21 फरवरी को देश के उत्तरी क्षेत्रों में महामारी फैलने के बाद से कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित लोगों की संख्या वर्तमान में बढ़कर 63,927 हो गई है। कोरोनावायरस (Corona virus) इमरजेंसी का प्रबंधन देखने वाले सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने कहा कि सोमवार को मौत के 601 नए मामले सामने आने के बाद मरने वालों का आंकड़ा 6,077 हो गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डिपार्टमेंट के हवाले से कहा कि रविवार तक दर्ज किए गए 59,138 मामलों में कुल संक्रमणों की संख्या 4,789 या 8 प्रतिशत बढ़ी।


वहीं शनिवार को 793 लोगों की मौते के मुकाबले रविवार को 651 लोगों की मौत देखने को मिला, जिससे यह कहा जा सकता है कि मृत्यु का आंकड़ा दैनिक रूप से घट रहा है। सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट के प्रमुख एंजेलो बोरेलेली ने सोमवार को कहा कि यद्यपि मामलों की पुष्टि वाले और लोगों की मौत वाले आंकड़ों में प्रतिदिन बढ़ोत्तरी हो रही है, लेकिन पहले दिन की तुलना में अगले दिन संख्या में कमी आ रही है।


Also Read: Corona Update: 24 मार्च से सभी घरेलू उड़ाने हुईं रद्द, जल्द से जल्द सभी फ्लाइट्स की लैंडिंग के आदेश


हालांकि, हेल्थ अथॉरिटी ने चेतावनी दी है कि देश में अभी भी मौजूद महामारी में कमी के रुझान की पुष्टि करना जल्दबाजी होगी। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस (Corona virus) के 76 नये मामले सामने आने के साथ ही नौ लोगों की मौत हो गई है। देश में इस घातक वायरस से अब तक 120 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित लोगों की संख्या 9,037 पर पहुंच गई है।


दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण एवं बचाव केद्र ने मंगलवार को कहा कि अब तक 171 मामले ऐसे हैं जो विदेश से संक्रमण लेकर देश आए हैं। यूरोप, उत्तरी अमेरिका और अन्य देशों में प्रकोप के भयावह रूप लेने के बीच अधिकारियों ने संक्रमित लोगों के देश में प्रवेश को रोकने के लिए सीमा नियंत्रण गतिविधि तेज कर दी है। देश के करीब 7,700 मामले दक्षिणपूर्वी शहर दाएगू और पड़ोस के इलाकों से सामने आए हैं जहां हजारों संक्रमित लोग रहस्यमयी चर्च संप्रदाय से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

उत्पादन के क्षेत्र में भारत ने जापान को पीछे छोड़ा, बना दूसरे नंबर का देश

S N Tiwari

पाकिस्तान के नए पीएम बनने जा रहे इमरान खान के लिए पीएम मोदी ने भिजवाया तोहफा

BT Bureau

पाकिस्तान में मना भारत की हार का जश्न, पाक आर्मी के मेजर ने कहा- अभिनंदन से पूछिए, हम पाकिस्तानी दिल के कितने बड़े हैं

S N Tiwari