Breaking Tube
International

कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, 1.5 लाख से ज्यादा संक्रमित, 3000 से अधिक मौतें

Corona virus

कोरोना वायरस (Corona Virus) पूरी दुनिया पर अपना कहर बरपा रहा है. दूनियाभर में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 7 लाख 88 हजार 39 हो गई है. वहीं दुनिया के सुपरपावर कहे जाने वाले अमेरिका (America) में इसे लेकर हाहाकार मचा हुआ है. अमेरिका में अब तक 3000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. राष्ट्रपति राष्ट्र इसे रोकने में नाकाम साबित हो रहे हैं.


अमेरिका में कोरोना से सोमवार को कम से कम 540 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद यह आंकड़ा बढ़कर 3170 पहुंच गया. अमेरिका में कोरोना वायरस से 1 लाख 64 हजार 266 लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं. दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित मामले अमेरिका में हैं. वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि दस लाख से अधिक अमेरिकियों की कोरोना की जांच हो चुकी है. यह कुल जनसंख्या का महज तीन फीसदी ही है. न्यूयॉर्क में कोरोना से निपटने के लिए रविवार से 68 बेड के अस्पताल का निर्माण शुरू हो गया.


चीन में अबतक 3305 लोगों की मौत

चीन (China) में 48 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि इस जानलेवा विषाणु से सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. देश में वायरस से मृतकों की संख्या 3,305 हो गई है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने मंगलवार को कहा कि चीनी भूभाग पर सोमवार को कोविड-19 का कोई ऐसा मामला सामने नहीं आया है जो घरेलू स्तर पर फैला हो. चीन में विदेशों से संक्रमित होकर आए 48 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल 81,518 मामले हैं.


इटली में 12 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

इटली (Italy) ने कोरोना वायरस संक्रमण को जड़ से खत्म करने की खातिर लॉकडाउन की अवधि अप्रैल माह के मध्य तक बढ़ा दी है. प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने सोमवार को कहा कि बंद में किसी भी तरह की ढील धीरे-धीरे करके ही दी जाएगी ताकि इटली ने अब तक इस संक्रमण के खिलाफ जो कुछ भी सफलता हासिल की है, उस पर पानी न फिर जाए. इटली में संक्रमण के 1 लाख 1739 मामले हैं. वहीं देश में 11 हजार 591 मौतें हुई हैं.


ईरान में अबतक 2757 मौतें

ईरान (Iran) में रविवार को कोरोनावायरस से 123 अतिरिक्त मौतें हुईं. इसके साथ ही देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2757 हो गई है. ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानौश जहांपुर ने रविवार को कहा कि शनिवार से अबतक कुल मामलों की संख्या बढ़कर 41495 हो गई है. अबतक 12,391 मरीज ठीक हुए हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है.


Also Read: पाकिस्तान का क्रूर चेहरा, कोरोना मरीजों को जबरन भेज रही PoK और गिलगित


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वैश्विक भ्रष्टाचार सूचकांक 2018 रिपोर्ट: चीन, पाकिस्तान और रूस में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार, भारत की स्थिति में हुआ सुधार

S N Tiwari

जब लाइव TV डिबेट के दौरान पत्रकार को पीटने लगे PM इमरान के नेता, Video वायरल

BT Bureau

अमेरिका की पहली हिंदू सांसद ने PM मोदी को दी बधाई, कहा- बदलते भारत को देख हूं

BT Bureau