Breaking Tube
International

कोरोना का कहर, इटली में लाशों का अंबार, दफनाने के लिए बुलानी पड़ी सेना

कोरोना वायरस (Corona Virus) से विश्वभर में हड़कंप मचा हुआ है. संसार में अबतक संक्रमण के 236, 920 मामले सामने आ चुके हैं तो वहीं भारत में 195 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. पूरी दुनिया में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें इटली (Italy) में हुई हैं. 19 मार्च को इटली में कोरोना वायरस से हुईं मौतों का आंकड़ा चीन से भी आगे चला गया जहां से ये खतरनाक वायरस दिसंबर महीने में फैलना शुरू हुआ था.


इटली में 3405 लोगों की मौत हो चुकी हैं. यहां 21 फरवरी से कोरोना वायरस फैलना शुरू हुआ था. चीन में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 3245 मौतें हो चुकी हैं. इटली में बुधवार को एक ही दिन में 475 मौतें हुई थीं जो दुनिया भर के किसी भी देश में एक दिन में हुई मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा था.


NBT

सिटी ऑफ लव’ कहा जाने वाला वेनिस शहर आज वीरान है. पूरे देश में लॉक डाउन है. हर तरफ मातम का माहौल है. यही नहीं इटली ने कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में अब इस बीमारी के गढ़र हे चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। हालत यह है कि लाशों को दफनाने के लिए सेना को बुलाना पड़ा है.


NBT

सबसे ज्‍यादा प्रभावित शहर बेरगामो शहर में हालत यह हो गई कि लोगों की लाशों को दफनाने में समस्‍या आने लगी. इस संकट के लिए सेना को बुलाया गया. सेना के वाहनों में दर्जनों लाशों को रखा गया और फिर उन्‍हें दफनाने के लिए शहर से बाहर अन्‍य जगहों पर ले जाया गया.


Also Read: कनिका कपूर के पिता ने माना 3-4 पार्टियों में हुईं थीं शामिल, संपर्क में आये 400 लोग


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इमरान ने कहा- मोदी फिर बनें पीएम तो भारत-पाक के बीच शांति वार्ता की बेहतर उम्मीद, विपक्ष हुआ हमलावर

S N Tiwari

इमरान सरकार के सामने आर्थिक संकट, पाकिस्तान को दिया जाने वाला पैसा रोक सकता है चीन

BT Bureau

लंदन ब्रिज पर हमला करने वाले आतंकी उस्मान खान का निकला पाक कनेक्शन, PoK से कश्मीर पर करना चाहता था अटैक

S N Tiwari