Breaking Tube
International

चीन: कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2500 के करीब पहुंची

corona virus

चीन में खतरनाक कोरोना वायरस (corona virus) के प्रकोप से अबतक करीब 2440 लोगों की मौत हो गयी है और कुल 76,936 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं।


चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस की चपेट में आकर सबसे अधिक 96 लोगों की मौत हुई है जबकि एक की मौत दूसरे प्रांत में हुयी है। उन्होंने बताया कि ताजा आकड़ों के अनुसार अबतक 22,888 लोग कोरोना वायरस से उबर गए है।


आयोग ने बताया कि कोरोना वायरस (corona virus) के कारण 51,606 मरीजों को हुए निमोनिया का उपचार किया जा रहा है जिनमें से 10,968 की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 648 नए मामलों की पुष्टि हुयी है और करीब 97 लोगों की मौत हुयी है।


Also Read: कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 2,118, नए मामलों में गिरावट


उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस का पहला मामला चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में गत वर्ष दिसंबर के आखिर में सामने आया था और अब यह देश के 31 प्रांतों में फैल चुका है। चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 2346 हो गयी है जबकि अबतक कुल 76,288 मरीजों में इस वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। मौजूदा समय में यह संक्रमण भारत सहित दुनिया के 25 से अधिक देशों में फैल चुका है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

VIDEO: नए नोट के बाद नेपाल ने लगाया भारतीय दूध पर प्रतिबंध, बॉर्डर पर मचा हाहाकार

BT Bureau

पाकिस्तान ने किया दावा, हाफिज सईद की संपत्ति व मदरसों को किया गया जब्त

admin

पाकिस्तानी अधिकारी ने चुराया कुवैत के राजदूत का वॉलेट, वीडियो में कैद हुई घटना

Jitendra Nishad