Breaking Tube
International

कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 2,118, नए मामलों में गिरावट

corona virus

चीन में घातक कोरोना वायरस (corona virus) के कारण 114 और लोगों की मौत होने के साथ ही मृतक संख्या बढकर 2,118 हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण के कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढकर 74,576 हो गई है। चीनी प्राधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।


चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण के रोजाना दर्ज होने वाले मामलों में गिरावट आई है और इसके 394 मामले सामने आए। इस संक्रमण का पहला मामला दिसंबर में दर्ज किया गया था। तब से यह आंकड़ा सबसे कम है। एनएचसी ने बताया कि 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में बुधवार को 114 लोगों की मौत हुई।


Also Read: नमाज पढ़ने और दाढ़ी रखने पर भी मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर में डाल रहा चीन


चीनी मुख्यभूमि में इसके कुल 74,576 मामलों की पुष्टि हुई है और इस घातक बीमारी से 2,118 लोगों की मौत हो गई। आयोग ने बताया कि 4,922 लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।उसने बताया कि इस विषाणु के कारण हुबेई में 108 और हेबेई, शंघाई, फुजियान, शनदोंग, युन्नान और शानक्सी में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।


साउथ चाईना मॉर्निग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के बाहर गुरुवार सुबह तक इस वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या जापान (705), सिंगापुर (84), दक्षिण कोरिया (82), हांगकांग (65), थाईलैंड (35), ताइवान (24), मलेशिया (22), जर्मनी (16), वियतनाम (16), ऑस्ट्रेलिया (15), अमेरिका (15), फ्रांस (12), मकाऊ (10), ब्रिटेन (नौ), संयुक्त अरब अमीरात (नौ), कनाडा (आठ), भारत (तीन), फिलीपींस (तीन), इटली (तीन), रूस (दो), ईरान (दो), मिस्र (एक), स्पेन (दो), कंबोडिया (एक), फिनलैंड (एक), नेपाल (एक), श्रीलंका (एक), स्वीडन (एक) और बेल्जियम (एक) है। वहीं हांगकांग (दो), फिलिपींस (एक), जापान (एक) और फ्रांस (एक) में इस वायरस से मरने के मामले सामने आए हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

कबूतरों की ‘बेवफाई’ से भारी नुकसान झेल रहा पाकिस्तान, लोग बोले- उनके भारत जाने से हमारा लाखों का घाटा

S N Tiwari

पैर फैलाकर बैठना पाकिस्तानी लड़कियों को पड़ेगा महँगा, मामूली से फोटो पर मचा बवाल

Satya Prakash

आतंकी संगठन ISIS ने ली श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की जिम्मेदारी, आत्मघाती हमलावर का सामने आया Video

BT Bureau