Breaking Tube
International

फ्रांस में चर्च पर आतंकी हमला: ‘अल्लाह हू अकबर’ नारे के साथ 3 लोगों की हत्या, ISIS तर्ज पर महिला का सिर धड़ से अलग किया

पैगंबर कार्टून विवाद में फ्रांस (France) में टीचर की गला काटकर हत्‍या (Murder) के बाद अब इसी तरह एक और हत्‍या का मामला सामने आया है. फ्रांस के एक चर्च (Church) में एक हमलावर ने एक महिला का गला काट दिया और दो अन्‍य लोगों की चाकू मारकर निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी. यह घटना फ्रांस के नाइस शहर में हुई है. शहर के मेयर ने इस खौफनाक घटना को आतंकवाद करार दिया है. बताया जा रहा है कि आंतकियों ने हमले से पहले अल्लाह हू अकबर (Allah hu Akbar) के नारे लगाए फिर लोगों को मौत के घाट उतारा.


मृतकों में एक महिला भी है, जिसका ISIS की तरह चाकू से सिर कलम किया गया है. नीस के मेयर ने कहा कि ये आतंकी हमला हो सकता है.  एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर को गिरफ्तार किया जा चुका है. हालांकि गिरफ्तारी के दौरान वो घायल अवस्था में था इसलिए उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है.


मेयर क्रिस्चियन इस्‍तोर्सी ने कहा कि चाकू से यह हमला शहर के नोट्रे डेम चर्च में हुई है. पुलिस ने हमलावर को अरेस्‍ट कर लिया है. पुलिस ने बताया कि तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है. कई अन्‍य घायल हो गए हैं. एक पुलिस सूत्र ने कहा कि महिला का गला काटा गया है. फ्रांस के एक नेता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि महिला का गला काटा गया है.


फ्रांस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने कहा कि उसे इस हमले के जांच की ज‍िम्‍मेदारी दी गई है. घटनास्‍थल पर मौजूद पत्रकारों का कहना है कि हथियारबंद जवानों ने चर्च को घेर लिया है. मौके पर एंबुलेंस और फायर सर्विस की गाड़‍ियां मौजूद हैं.


मोहम्मद कार्टून मामले से जुड़े हो सकते हैं तार

यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब कुछ समय पहले ही फ्रांसीसी टीचर की पैगंबर का कार्टून द‍िखाने पर हत्‍या कर दी गई थी. यह अभी तत्‍काल स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि चर्च में चाकू हमला करके लोगों की हत्‍या करने के पीछे मकसद क्‍या था या इसका पैगंबर के कार्टून से कोई मतलब है. इससे पहले फ्रांस में पैगंबर का कार्टून द‍िखाने पर एक टीचर की गला काटकर हत्‍या कर दी गई थी. इस घटना के बाद फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने अभिव्‍यक्ति की आजादी और धर्म का उपहास उड़ाने के अध‍िकार का जमकर समर्थन किया है. हालांकि इसके बाद से वह मुस्लिम देशों की आलोचना का शिकार हो गए हैं.


Also Read: मोहम्मद कार्टून केस: फ्रांस के राष्ट्रपति ने इमरान की कर दी बोलती बंद, PAK के समर्थन में भारतीय मुसलमान कर रहे #BoycottFrenchProducts


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

चीन में मुसलमानों पर जुल्म की इंतेहा, रोजा रखना और नमाज पढ़ना गुनाह, तोड़ी जा रही मस्जिदें

BT Bureau

चीन में फिर लौट आया कोरोना, 108 नए मामले, मरने वालों की संख्या 3,341

BT Bureau

पाकिस्तानी यूनिवर्सिटी ने जारी किया फरमान, 14 फरवरी को ‘Valentines Day’ की जगह मानेगा ‘Sisters Day’

BT Bureau