Breaking Tube
International Technology

बाइबिल की ऑनलाइन क्लास में चलने लगा पॉर्न वीडियो, चर्च ने ठोका Zoom ऐप पर मुकदमा

विडियो कांफ्रेंसिंग ऐप Zoom यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर निशाने पर है. गृह मंत्रालय ने इसके इस्तेमाल के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी है. वहीं इसी बीच अमेरिका में कैलिफोर्निया (California) Zoom एप पर चल रही ऑनलाइन क्लास में पॉर्न वीडियो (Porn Video) चलाने का मामला सामने आ रहा है. चर्च ने इसे लेकर जूम के खिलाफ मुकदमा दायर किया है.


दरअसल, सैन फ्रांसिस्को में सबसे पुराना माने जाने वाला सैंट पॉल लूथरन चर्च बाइबिल की ऑनलाइन क्लास दे रहा था.  Zoom ऐप के जरिए बाइबिल पढ़ाई जा रही थी. लेकिन उसी वक्त हैकर्स ने घुसपैठ करते हए पॉर्न फिल्म चला दी. सीएनएन के मुताबिक 6 मई को ये घटना घटी जब हैकर्स ने ‘पॉर्न बॉम्बिंग’ की. बाइबिल की ऑनलाइन क्लास में कई बुजुर्ग लोग शामिल थे. उस दौरान हैकर्स ने ‘जूम बॉम्बिंग’ कर पॉर्न क्लिप चला दी जिसे क्लास में शामिल लोग बंद भी नहीं कर सके क्योंकि हैकर्स के पास सारा कंट्रोल था.


चर्च ने मुकदमे में लिखा कि वीडियो फुटेज बेहद ही बीमार और घिनौने थे जिसमें बच्चों के साथ यौन दुर्व्यवहार किया जा रहा था. साथ ही ये भी लिखा कि Zoom ने ये स्वीकार किया है कि पॉर्न फिल्म दिखाने वाले हैकर की उसे जानकारी है और उसके बारे में प्रशासन को पहले भी कई बार सूचित किया जा चुका है.


वहीं इस मामले में Zoom ऐप के प्रवक्ता ने बीबीसी से बातचीत में इस घटना को बेहद भयावह बताया. Zoom ने बताया कि हैकर की पहचान कर उसके एक्सेस को ब्लॉक कर दिया गया है. साथ ही हैकर की हरकत के बारे में संबंधित अथॉरिटी को शिकायत कर दी गई है. जबकि चर्च की तरफ से नियुक्त वकील का आरोप है कि Zoom की तरफ से इस मामले में ठोस कदम नहीं उठाने की वजह से मुकदमा दायर करना पड़ा है.


Also Read: जानिए 90% मुस्लिम आबादी वाले इस देश में क्यों हो रहीं हिंदू रीति-रिवाजों की तारीफ


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इस शख्स बनाया ऐसा क्रांतिकारी डिवाइस जिसके बाद शराब पीकर नहीं चला पाएंगे गाड़ी, तुरंत भेजेगा सबको संदेश

admin

‘चायवाले’ को जनता जनता ने चुन लिया सांसद, पाकिस्‍तानी सांसद निकला ‘करोड़पति’

BT Bureau

मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर इमरान की पत्नी बुशरा खान ने कही बड़ी बात

Jitendra Nishad