Breaking Tube
International

पाक में दलित युवती का जबरन धर्मांतरण, बाप की उम्र के आदमी के साथ करा दिया गया निकाह

पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के मामले (Atrocity on Minorities) कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. इमरान सरकार में हिंदूओं को खत्म करने के लिए लड़कियों का खूब जबरन धर्मांतरण (Hindu girl conversion) कराया जा रहा है. ताजा मामला सिंध से आ रहा है, जहां एक एक अनुसूचित जाति की युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया. इतना ही नहीं युवती का निकाह ऐसे शख्स से कराया गया जिसकी उम्र पीड़िता के बाप के बराबर होगी. आदमी के बच्चे भी पीड़िता से उम्र में बड़े बताए जा रहे हैं.  यही नहीं विरोध जताने पर लड़की के परिवार के खिलाफ ही केस दर्ज करा दिया गया.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिंध के समारो की रहने वाली हिंदू युवती राम बाई को इस्लाम कबूल कराया गया और अब्दुल्लाह नाम के शख्स से निकहा करा दिया गया. अब्दुल्लाह की पहले से शादी हो चुकी थी और उसके बच्चे राम बाई से भी बड़े हैं. जब राम बाई के परिवार ने अपनी बेटी लौटाने को कहा तो उनके खिलाफ मीरपुर की सत्र अदालत में केस दर्ज कर दिया गया, अब आरोपी पीड़िता के साथ-साथ उसके परिजनों को भी परेशान कर रहे हैं.


मानवाधिकार संस्था मूवमेंट फॉर सॉलिडैरिटी एंड पीस (MSP) के अनुसार, पाकिस्तान में हर साल 1000 से ज्यादा ईसाई और हिंदू महिलाओं या लड़कियों का अपहरण किया जाता है. जिसके बाद उनका धर्म परिवर्तन करवा कर इस्लामिक रीति रिवाज से निकाह करवा दिया जाता है, पीड़ितों में ज्यादातर की उम्र 12 साल से 25 साल के बीच में होती है. इस साल पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने भी माना था कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे, उनका जीना मुहाल कर दिया गया है.


Also Read: ‘गाने की शूटिंग से मस्जिद की पवित्रता का हो गया अपमान’, एक्ट्रेस सबा कमर के खिलाफ ईशनिंदा का मुकदमा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रहस्य बनी किम जोंग उन की बीमारी, मदद के लिए चीन ने भेजी मेडिकल एक्सपर्ट्स की टीम

Jitendra Nishad

PM मोदी की चीन ने की तारीफ, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए की थी मदद की पेशकश

Jitendra Nishad

…और जब इमरान खान की पूर्व पत्नी पापा की आलमारी से कंडोम लेकर पहुंची थी कॉलेज

Jitendra Nishad