Breaking Tube
International

पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, 15 साल की हिंदू लड़की का अपहरण करके कबूलवाया इस्लाम, जबरन कराया निकाह

पाकिस्तान (Pakistan) में आए दिन अल्पसंख्यकों पर धार्मिक अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के मामले हैं कि कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला सिंध प्रांत के जैकोबाबाद से आ रहा है, जहां एक हिंदू लड़की का अपहरण कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन (Forced Conversion) करवाया गया. बाद में एक मुस्लिम लड़के के साथ उसका निकाह भी करवा दिया गया.


सिंध के जैकोबाबाद में रहने वाली 15 वर्षीय महक कुमारी (Mehak Kumari) बुधवार से अपने घर से गायब थीं. इसके बाद उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर आसा जिसमें उन्‍होंने खुलासा किया अब वह इस्‍लाम कुबूल कर चुकी हैं और उनकी शादी एक मुसलमान लड़के अली रजा के साथ हो चुकी है. उनका एक नया वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह अली रजा के साथ बैठी हुई नजर आ रही हैं. वीडियो में उन्‍हें कहते हुए सुना जा सकता है कि अब उनकी शादी रजा के साथ हो चुकी है.


महक कुमारी का नाम बदलकर अलिजा हो गया है अलिजा बनकर महक कह रही हैं, ‘मैंने अपनी मर्जी से इस्‍लाम कुबूला है और अब मेरा मुसलमान नाम अलिजा है. मैंने अमरोत शरीफ की दरगाह पर इस्‍लाम कुबूला है और फिर वहीं रजा के साथ शादी की है. वीडियो में महक का कहना है कि उनकी उम्र 18 साल है और अब अपने और अपने पति के लिए उन्‍हें सुरक्षा चाहिए. उन्‍होंने सिंध प्रांत के सुकेर जिले के स्‍थानीय अदालत में केस भी दर्ज कराया है. उन्‍होंने कहा है कि धर्मांतरण के बाद उन्‍हें अपने माता-पिता और हिंदू समुदाय से सुरक्षा चाहिए. वहीं परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी दबाव में आकर ऐसा बयान दे रही है. उससे जबरदस्ती कहलवाया जा रहा है.


50 हिंदू लड़कियों का जबरन धर्मांतरण कराया गया

हिंदू समुदाय का कहना है कि महक की उम्र बस 15 साल हैं और वह नौंवी कक्षा में पढ़ती है. समुदाय के एक प्रतिनिधि ने कहा, ‘हम महक को ननकी कुमारी कहकर बुलाते हैं. उसकी उम्र 15 साल है. आज उसे गए हुए कई दिन हो गए हैं और हम उसे लेकर चिंतित हैं. रोजाना हमारी लड़कियों का अपहरण कर लिया जाता है और उन्‍हें जबरन इस्‍लाम कुबूल करवाया जाता है. ऐसा करके वह हमें प्रताड़‍ित कर रहे हैं. इस प्रतिनिधि की मानें तो एक लिस्‍ट में उन 50 लड़कियों के नाम हैं जिन्‍हें पिछले कई वर्षों में अपहरण करके ले जाया गया और फिर उन्‍हें जबरन इस्‍लाम कुबूल करवाया गया है.


Also Read: पाकिस्तान में नहीं रुक रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, नाबालिग लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

एलियंस के मौजूद होने पर वैज्ञानिकों का बड़ा खुलासा, आज भी स्पेस में हैं @#$..

Satya Prakash

UN महासभा में दिखा इमरान खान का कट्टरपंथी मौलाना अवतार, करते रहे ‘इस्लामिक आतंकवाद’ का बचाव

BT Bureau

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया एक और आतंकी

BT Bureau