Breaking Tube
International

चीन में फैले कोरोना वायरस से Pak स्टूडेंट्स परेशान, कहा- शर्म करो इमरान सरकार, कुछ सीखो भारत से

complete projects to stop water going Pakistan says Gajendra Singh Shekhawat

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते चीन (China) में हाहाकार मचा हुआ है. चीन की सरकार से मिली जानकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस के चलते सोमवार तक 64 और लोगों की मौतों हुई है. ऐसे में अब मरने वालों का आंकड़ा 425 हो गया है। चीन के वुहान से फैल रहे कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. इसके चलते बढ़ते मौत के आंकड़ों के साथ ही 14 हजार से ज्यादा लोग इन्फैक्टेड हैं.


कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान (Wuhan) शहर में फंसे सैकड़ों पाकिस्तानी छात्रों (Pakistani Students) ने पाकिस्तान (Pakistan) की इमरान खान सरकार (Imran Khan Government) से भारत (India) से सीख लेने और उन्हें चीन (China) के हुबेई (Hubei) प्रांत से निकाल कर ले जाने की गुहार लगाई है. बता दें कि भारत सरकार ने शनिवार को वुहान में रह रहे 324 भारतीय नागरिकों का रेस्क्यू कर उन्हें एयर इंडिया विमान से भारत वापस बुला लिया है.


सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

भारतीय छात्रों को वापस लौटते देख पाकिस्तानी छात्रों ने सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर अपनी सरकार से गुहार लगाई कि उन्हें निकाला जाए. एक वीडियो में दिख रहा है कि भारतीय छात्र हवाई अड्डे पर जाने के लिए बस में चढ़ रहे हैं. इसे साझा करते हुए एक पाकिस्तानी छात्र ने कहा कि जहां भारत अपने नागरिकों को वापस निकाल रहा है वहीं पाकिस्तानी सरकार कह रही है कि “तुम जियो या मरो हम तुम्हें न निकालेंगे न उबारेंगे.”वायरल हो रहे एक वीडियो में छात्र ने कहा, “पाकिस्तान सरकार शर्म करो. भारत से सीखो कि वह अपने नागरिकों का कैसे खयाल रखता है.” पाकिस्तान के अलावा नेपाल और श्रीलंका पर भी अपने नागरिकों को चीन से बाहर निकालने का दबाव है.



बता दें कि कोरोना वायरस के भारत में प्रभाव की बात करें तो केरल के तीसरे मरीज में कोरोना वायरस का केस पाया गया है. ये शख्स हाल में चीन से लौटा है. मरीज को अलग वॉर्ड में रखा गया है, हालांकि उसकी हालत स्थिर है और करीब से निगरानी रखी जा रही है. देश में कोरोना वायरस का मामला केरल में सामने आने के एक दिन बाद राज्य सरकार ने को लोगों को खतरे के प्रति आगाह किया है, लेकिन कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है.


Also Read: कोरोना वायरस से बचाव, लक्षण के साथ-साथ इन मिथकों को जानना भी है जरूरी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पीएनबी घोटाला: भगोड़े मेहुल चौकसी ने भारत की नागरिकता छोड़ी, अब कौन सा रास्ता अपनाएगी मोदी सरकार?

S N Tiwari

भारत-नेपाल बॉर्डर पर चीन निर्मित टेंट में दिखी नेपाली आर्मी, भारत ने बढ़ाई चौकसी

BT Bureau

Pulwama Attack: इमरान खान की धमकी, अगर भारत ने किया हमला तो पाकिस्तान देगा करारा जवाब

admin