Breaking Tube
International

Israel Palestine Conflict: इजराइल ने फिर की गाजा़ में एयर स्ट्राइक, 33 फलस्तीनी और मरे, नेतन्याहू बोले- ये तो बस शुरूआत है

इजरायल (Israel) और फिलीस्तीन (Palestine) के आतंकवादी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहे घमासान के 7वें दिन भी दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर कई हमले किए. रविवार को एक फिर इजराइल ने बमबारी की. इजरायल की ओर से रविवार को गाजा में हमास के ठिकानों पर किए गए हमलों में 33 लोगों की मौत हो गई. वहीं संघर्ष में अब तक कुल 181 फलस्तीनियों के मारे जाने की खबर है. वहीं इन हमलों को लेकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने कहा कि ये अभियान जारी रहेगा, इसकी शुरूआत उधर से हई है, हमारी तरफ से तो अब शुरूआत हुई है.


जानकारी के मुताबिक इजरायल (Israel) की वायु सेना ने रविवार सुबह हमास (Hamas) की राजनीतिक और सैन्य विंग के हेड Yehya Al-Sinwar के घर को निशाना बनाया. इस हमले में हमास चीफ का घर पूरी तरह जमींदोज हो गया. इसके अलावा गाजा के एक न्यूरोलॉजिस्ट के घर पर भी हमला हुआ, जिसमें उसकी मौत हो गई. जबकि बेटी और पत्नी घायल हो गए.


वहीं आतंकी संगठन हमास ने भी इजरायल के तेल अवीव शहर पर ताबड़तोड़ रॉकेट हमले जारी रखे. दोनों पक्षों में बढ़ते जा रहे तनाव को देखते हुए अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र संघ और इजिप्ट कोई बीच का रास्ता निकालने की कोशिश में लगे हैं. हालांकि उन्हें अब तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है.


गाजा में हमारा अभियान जारी रहेगा: नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि गाजा में जब तक जरूरी होगा हमारा सैन्य अभियान जारी रहेगा. यह लड़ाई हमने शुरू नहीं की, हमने तो शुरूआत अब की है, इसलिए हमें कोई अपराधबोध नहीं है. इस जंग में हम इतना ख्याल जरूर रख रहे हैं कि सामान्य नागरिकों को जानमाल का नुकसान कम से कम हो. नेतन्याहू ने शनिवार को टीवी पर एक संदेश में कहा हमास नागरिकों की आड़ लेकर हमारे नागरिकों को निशाना बना रहा है. जबकि हम फलस्तीनी नागरिकों का पूरा ध्यान रख रहे हैं. हमारी कोशिश है कि सैन्य कार्रवाई में उन्हें कोई क्षति न हो या कम से कम क्षति हो.


Also Read: आंतकी संगठन हमास पर कहर बनकर टूटा इजराइल, 11 कमांडर समेत गाजा में 70 से अधिक लोगों की मौत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

ईस्टर पर श्रीलंका में 6 सीरियल ब्लास्ट, चर्च समेत 6 जगह धमाके, 160 की मौत, 500 घायल

BT Bureau

नसीरुद्दीन शाह ने दिया इमरान खान को करारा जवाब, कहा-अपने मुल्क को संभालें

BT Bureau

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, भारत को मिलेंगे हैदराबाद के 7वें निजाम के अरबों रुपये, 70 साल पुराने मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला

S N Tiwari