Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
International

Video: PM मोदी की दोस्ती के नाम पर वोट मांग रहे इजराइली पीएम, शहर भर में लगवाए होर्डिंग

आगामी 17 सितंबर को इजरायल (Israel) में फिर से आम चुनाव होने वाले है. इस दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) इस चुनाव में बहुमत साबित करने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं. वहीं, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने चुनाव प्रचार का एक अनोखा तरीका निकाला है. वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के दोस्ती के नाम पर इजरायल में लोगों से अपने पक्ष में वोट मांग रहे हैं. इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी और खुद की तस्वीर की होर्डिंग (Hordings) शहर भर की इमारतों पर प्रचार के लिए लगवाई है. ये होर्डिंग लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. साथ ही नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और रूस के राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के साथ भी अपनी तस्वीरों की होर्डिंग प्रचार के लिए लगवाई है.


Also Read: Video: चंद्रयान-2 की सफलता को पाकिस्तान ने जमकर सराहा, लोगों ने कहा- बहुत आगे है भारत, हमें इससे सीखने की जरूरत


दरअसल, इस होर्डिंग के जरिए इजराइली पीएम दुनिया के नेताओं के साथ अपने देश के संबधों को मजबूती को इजरायल में दिखा रहे हैं. नेतन्याहू ने 9 अप्रैल को हुए चुनाव में रिकॉर्ड 5वीं बार उल्लेखनीय जीत हासिल की थी. लेकिन, वे एक सैन्य विधेयक को लेकर गतिरोध के कारण गठबंधन करने में नाकाम रहे थे. जिसके बाद इजराइली सांसदों ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए संसद को भंग करने के पक्ष में मतदान किया था. इसके बाद 17 सितंबर को दोबारा आम चुनाव कराए जाने की घोषणा हुई थी.


बेंजामिन नेतन्याहू को इस्राइली चुनाव में भी 'मोदी लहर' की उम्मीद, देखें Video

Also Read: समुद्र की गहराई में मिला 1200 साल पुराना रहस्यमयी मंदिर, 2000 साल पुराने बर्तन, इमारतें और सिक्कों से भरी नाव भी मिली


साथ ही बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया है. जिसमें यह तीनों नेता ( मोदी, ट्रंप और पुतिन) शामिल हैं. नेतन्याहू इस वीडियो में इन तीनों नेताओं से गर्मजोशी से मिलते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू की यह तस्वीर भारत में चर्चा का विषय बन गई हैं.



Also Read: जानलेवा बीमारियों की नहीं मिल रही दवाएं, कर्ज में डूबे पाकिस्तान की भारत ने की मदद


बता दें अभी हाल में बेंजामिन नेतन्याहू, इजराइल में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री बने हैं. इससे पहले यह कीर्तिमान देश के संस्थापक रहे डेविड बेन गुरियन के नाम था. इजराइल को अस्तित्व में आए 25,981 दिन हुए हैं, जिनमें से आज तक के अपने कार्यकाल में नेतन्याहू 4,873 दिनों तक देश के प्रधानमंत्री के पद पर बने हुए हैं.


बेंजामिन नेतन्याहू को 5वीं बार के लिए इस साल प्रधानमंत्री चुना गया. लेकिन, सरकार बनाने में असमर्थ रहने के चलते उन्होंने फिर से चुनाव में जाने का फैसला किया है. नेतन्याहू वर्तमान में भ्रष्टाचार को लेकर परेशानियों का सामना कर रहे हैं और उनके इस्तीफे की मांग भी की जा रही है. प्रधानमंत्री ने अपने ऊपर लगाए गए सारे आरोपों से इंकार करते हुए इन्हें राजनीति से प्रेरित बताया है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

बाबा रामदेव के स्वदेशी ब्रांड ‘पतंजलि’ ने मचाया चीन में धमाल, चीन के फर्म ने साइन किया समझौता

Satya Prakash

ब्रिटेन में इंसानों पर कल से किया जाएगा कोरोना वैक्सीन का परीक्षण

Jitendra Nishad

अगस्ता वेस्टलैंड डील: मोदी सरकार की बड़ी कूटनीतिक कामयाबी, आज रात भारत लाया जाएगा बिचौलिया मिशेल

BT Bureau