Breaking Tube
International

अमेरिका में भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन, लहराए खालिस्तानी झंडे, रोम में दीवारों पर लिखा गया Khalistan Zindabad

कृषि कानूनों के विरोध की आड़ में खालिस्तान अपनी जमीन बनाने में जुट गया है. अमेरिका के वाशिंगटन (America Washington DC) डीसी में खालिस्तान (Khalistan) समर्थकों ने भारतीय दूतावास के बाहर न सिर्फ प्रदर्शन किया बल्कि खालिस्तानी झंडे भी फहराए. प्रदर्शनकारियों ने एएनआइ को बताया कि उनकी 15 अगस्त को दूतावास के बाहर बड़े विरोध प्रदर्शन करने की योजना है.


किसान आंदोलन के नाम पर खालिस्तानी समर्थकों ने इटली के रोम (Rome) स्थित भारतीय दूतावास पर भी प्रदर्शन किया. एशियानेट के एक वीडियो के मुताबिक खालिस्तानी समर्थकों ने दूतावास की दीवारों पर स्लोगन लिख डाले. उन्होंने दीवारों पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ (Khalistan Zindabad) लिख दिया और दूतावास पर खालिस्तानी झंडा भी लहरा दिया. इस खबर में यह भी दावा किया गया कि प्रदर्शनकारियों ने भारत के संविधान की प्रतियों को भी फाड़ दिया.


बता दें कि कृषि कानून को लेकर देश में घमासान मचा हुआ है. इसे लेकर करीब 50 दिन से किसान दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं. 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर परेड में जमकर हिंसा भी हुई. उपद्रवियों ने दिल्ली में की जगहों पर हिंसा की और लाल किले पर धार्मिक झंडा भी फहरा दिया. केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा, तोड़-फोड़ और अन्य अप्रिय घटनाओं ने पूरे देश को सकते में डाल दिया है. अब सवाल उठ रहा है कि इन्हें रैली निकालने की इजाजत आखिर क्यों दी गई.


Also Read: राकेश टिकैत के कहने पर हाथियार लेकर दिल्ली पहुंचे थे आंदोलकारी किसान!, सामने आया चौंकाने वाला VIDEO


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भारतीय परिवार को लंदन फ्लाइट से उतारा, रोते हुए बच्चे को बाहर फेंकने की धमकी

Satya Prakash

नसीरुद्दीन शाह ने दिया इमरान खान को करारा जवाब, कहा-अपने मुल्क को संभालें

BT Bureau

हॉलीवुड में चल रहा डर का करोड़ो का कारोबार

Satya Prakash