Breaking Tube
International

गाड़ी के नंबर प्लेट के लिए शख्स ने खर्च कर दिए 67 करोड़ रुपए, लेकिन हो गया चालान

अक्सर आपने लोगों का नंबर प्लेट के प्रति प्यार देखा होगा, कि लोग मनचाही नंबर प्लेट पाने के लिए अनगिनत रुपए तक खर्च कर देते हैं। कुछ ऐसा ही किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं, जहां दुबई में रहने वाले भारतीय मूल के बिजनेसमैन ने नंबर प्लेट के लिए 67 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। अब उनका गलत पार्किंग के चलते चालान कट गया है। आइए आपको भी बताते हैं क्या है पूरा मामला।


ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, भारतीय मूल के उद्योगपति बलविंदर साहनी जिनको दुबई के लोग ‘अबू सबाह’ नाम से भी जानते हैं। वो अपनी गाड़ियों की दीवानगी के लिए भी यहां काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने रोल्स रॉयस गाड़ी के ‘D5’ रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए 33 मिलियन दिरहम खर्च कर डाले। यानी अगर भारतीय करेंसी के हिसाब से देखा जाए तो इसकी कीमत 67 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।


Also Read: चीन ने नदियों का रुख मोड़कर नेपाल के 10 इलाकों पर किया कब्जा, इन क्षेत्रों में सीमा चौकी बनाने की योजना


बता दें कि बलविंदर साहनी ने जिस रोल्स रॉयस गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर को 67 करोड़ रुपये में खरीदा था, उसी गाड़ी का दुबई पुलिस ने 1,000 दिरहम का जुर्माना लगाया और चालक को कई ब्लैक प्वाइंट जारी किए। पुलिस के मुताबिक, ये चालान गलत पार्किंग की वजह से कटा है।


स्पेशल नंबर रखने के है शौकीन

गौरतलब है कि साहनी को अपनी गाड़ियों में स्पेशल नंबर वाले रजिस्ट्रेशन नंबर रखने का काफी शौक है। बलविंदर साहनी ‘9’ नंबर को अपने लिए लकी मानते हैं। यही कारण है कि ’09’ रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए उन्होंने करोड़ों रुपये खर्च किए थे। इसके अलावा उन्होंने ‘O5’ रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए 25 मिलियन दिरहम खर्च किए थे, जो भारतीय करेंसी के मुताबिक 51 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इमरान खान ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- पाकिस्तान और मुस्लिम विरोधी है BJP का रवैया

Jitendra Nishad

कोरोना से लड़ने के लिए वर्ल्ड बैंक ने की आर्थिक मदद, भारत के लिए 100 करोड़ डॉलर मंजूर

BT Bureau

ब्रिटेन में इंसानों पर कल से किया जाएगा कोरोना वैक्सीन का परीक्षण

Jitendra Nishad