Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
International

पाकिस्तान: नाबालिग हिंदू लड़की को अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन, फिर जबरन करवाई शादी

Minor Hindu Girl kidnapped and Religion Change then forced to Marry in Islamkot Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी ओछी और कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाक जैसे मुल्क में इन दिनों नाबालिग हिंदू लड़कियों (Minor Hindu Girls) को अगवा करके जबरन उनका धर्म परिवर्तन (Religion Change) करवाया जाता है और फिर उनकी शादी भी करवा दी जाती है. ताजा मामला सिंध के इस्लाम कोट (Islamkot) से आया है. जहां की रहने वाली एक 10 वर्षीय हिंदू लड़की का अपहरण कर लिया गया और फिर उसका धर्मान्तरण कराकर जबरन उसकी शादी करवा दी गयी. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पीड़िता के परिजनों ने इंसाफ की मांग की है.


Also Read: पाकिस्तान: हर साल हजारों हिंदू लड़कियों को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन के बाद कराते है शादी, इस अत्याचार में इमरान के नेता समेत पाक आर्मी भी शामिल!


बता दें सिंध से पिछले 2 महीनों में हिंदू लड़कियों के अपहरण की यह चौथी घटना है. इससे पहले सिंध में एक हिंदू लड़की के अपहरण की खबर आई थी. अगवा की गई लड़की का नाम रेनो था. रेनो का अपहरण उस वक्त किया गया जब वह कॉलेज में पढ़ने जा रही थी. रेनो ग्रेजुएशन कर रही है. रेनो सक्खर के आईबीएए संस्था से पढ़ाई कर रही थी. 29 अगस्त को रेनो घर से कॉलेज के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी.


Also Read: पाकिस्‍तान: हिंदू और सिख के बाद अब 15 साल की ईसाई लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन, स्कूल की प्रिंसिपल ने मदरसे ले जाकर कुबूलवाया इस्लाम


लड़की के अपहरण की सूचना पाकिस्तानी हिंदुओं द्वारा गठित ‘ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत’ ने सोशल मीडिया के जरिए दी है. सोशल मीडिया पर रेनों की फोटो के साथ उर्दू में इस पूरे वाक्ये की जानकारी दी गई है.


Also Read: पाकिस्तान: सिख युवती के बाद अब हिंदू बेटी का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन, इमरान खान की पार्टी के नेता का हाथ!


वहीं, लाहौर के ननकाना साहिब क्षेत्र से एक सिख लड़की का बंदूक की नोक पर धर्म परिवर्तन और जबरन शादी कराने का मामला सामने आया था. जिसको लेकर सिख समाज के लोगों ने देशभर में उग्र प्रदर्शन भी किया था. साथ ही पाक सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की थी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

फूट-फूट कर रोया आतंकी मसूद अजहर का भाई, एयर स्ट्राइक के लिए भारत को कोसा, कहा- बर्बाद हुए हमारे कैंप

BT Bureau

जानिए चीन क्यों बना रहा है, 5 लाख नागरिकों के लिए पाकिस्तान में कॉलोनी

Satya Prakash

Satellites Advertisement: शहर में लगे होर्डिंग्स हुए पुराने, अब आसमान में चमकेगा आपका विज्ञापन

admin