Breaking Tube
International

कोरोना की मार से सुपरपावर अमेरिका पस्त, लगातार दूसरे दिन 2000 मौत

US President Donald Trump

कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर विश्वभर में फैला हुआ है. यहां तक कि सुपरपावर कहे जाने वाला अमेरिका (America) तक इससे पस्त हो गया है. अमेरिका में लगातार दूसरे दिन करीब 2 हजार लोगों मौत हुई है. केवल दो दिन में यह करीब 4 हजार लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो चुकी है. अब तक यहां 14695 लोगों की जान जा चुकी है. 731 मामले सिर्फ न्यूयार्क के थे.


अमेरिका में कोरोना संक्रमण से मौत के मामलों की वजह से वहां अब शवगृहों में जगह तक नहीं बची है. अमेरिका में इस वायरस ने 14000 से ज्यादा जिंदगियां लील ली है. वहीं सिर्फ अमेरिका में 400000 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से बुधवार शाम 8:30 बजे जारी लिस्ट के मुताबिक 24 घंटे में यहां रेकॉर्ड 1973 लोगों की मौत हुई है, जो पिछले दिन के 1939 मौतों से अधिक है. अमेरिका में 14695 लोग कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं. मौतों की संख्या के मामले में अमेरिका स्पेन (14555) से आगे निकल गया है. कोरोना की वजह से सबसे अधिक 17,669 लोग इटली में मारे गए हैं.


पिछले साल दिसंबर में चीन से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है. दुनियाभर में अब तक 15 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से करीब 88 हजार की मौत हो चुकी है, जबकि 3 लाख 29 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.


Also Read: भारत पर जवाबी कार्रवाई की धमकी देने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति के बदले सुर, दवा पाते ही बोले- शानदार नेता हैं मोदी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

IMF ने मोदी सरकार के आर्थिक सुधारों को सराहा, बोली- मोदी राज में ‘बेहद ठोस’ रहा भारत का विकास

BT Bureau

एंजेलिना जोली का आरोप, बच्चों का खर्च नहीं दे रहे ब्रैड पिट

Satya Prakash

पाकिस्तान में नहीं रुक रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, नाबालिग लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह

S N Tiwari