Breaking Tube
International

NSG कमांडो ही नहीं जानवरों को भी मिली ट्रंप की सुरक्षा की जिम्मेदारी, लंगूरों को दिया ये काम

इंटरनेशनल: इन दिनों पूरे देश में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आने की खबर इंसानों से लेकर परिंदे तक को है. डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. इनका भारत भ्रमण दो दिन का होगा जिसमें ट्रंप आगरा का विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दीदार करने भी जाएंगे. ट्रंप के आगरा दौरे को लेकर जबरदस्त सुरक्षा का इंतजाम किया जा रहा है. ट्रंप और उनके परिवार की सुरक्षा का जिम्मा अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के पास भी है. बाहरी सुरक्षा NSG और यूपी पुलिस करेंगे.


ट्रंप के सुरक्षा के इंतजाम इतने कड़े किये गए हैं कि इंसान तो छोड़ो कोई परिंदा भी उनके आस-पास पर नहीं मार सकता है. लेकिन आप एक बात जानकर हैरान रह जायेंगे की ट्रंप की सुरक्षा का जिम्मा न सिर्फ कमांडो और पुलिस को मिला है बल्कि जानवरों को भी सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है. दरअसल, ताजमहल के इलाके में बंदरों ने काफी उत्पात मचा रखा है. ट्रंप की सुरक्षा में कोई चूक न हो जाए इसलिए लंगूरो को भी तैनात किया गया है.


Image result for LANGOOR IN ENGLISH

हम सब जानते हैं कि लंगूरों को देखकर बन्दर दूर भागते हैं. इसीलिए बंदरों के उत्पात को रोकने के लिए ट्रंप के लिए 5 लंगूरों की तैनाती की गई है. ये लंगूर राष्ट्रपति ट्रंप के रूट पर तैनात रहेंगे. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अफसरों को कुछ बताने का निर्देश नहीं है. हालांकि कुछ जानकारी सामने आई है, इसके अनुसार अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनी, 10 कंपनी पीएसी के साथ एटीएस और एनएसजी के कमांडो तैनात होंगे.


इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 24 फरवरी को आगरा आएंगे. ताजमहल और एयरपोर्ट के बीच सुरक्षा के लिए कई जिलों की पुलिस को लगाया गया है. खबर है कि पैरा मिलिट्री फोर्स, पीएसी, एनएसजी कमांडो, एटीएस सड़क और छतों पर तैनात रहेंगे. अमेरिकी टीम सैटेलाइट से भी निगरानी करेगी.


ख़बरों के अनुसार ट्रंप जहां से भी गुजरेंगे वहां के मोबाइल जैमर की वजह से ऑटोमेटिक बन्द हो जाएंगे. ट्रंप की यात्रा के दौरान दो कारें काफिले में होंगी. यह अमेरिका से आई विशेष कारें हैं. ट्रंप किस कार में होंगे यह केवल विशेष लोगों को ही पता होगा. ये कारें सिर्फ अमर विलास होटल तक ही जा सकती हैं. कोर्ट की गाइडेंस की वजह से इसके आगे 50 मीटर तक बैट्री वाहन या गोल्फ कार से ही जाया जा सकेगा.


ट्रंप की यात्रा को देखते हुए मुगल बादशाह शाहजहां और उनकी बेगम मुमताज की कब्रों की पहली बार मडपैक ट्रीटमेंट के जरिए सफाई की जा रही है, जिससे कि उस पर एक भी दाग न दिखे. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने दोनों कब्रों पर मुल्तानी मिट्टी का लेप लगाकर गंदगी और दाग मिटाने का काम शुरू कर दिया है.


Also Read: नमाज पढ़ने और दाढ़ी रखने पर भी मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर में डाल रहा चीन


Also Read: कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 2,118, नए मामलों में गिरावट


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आतंक के पोस्‍टर ब्‍वॉय बुरहान वानी के मारे जाने पर कलप रहा पाकिस्तान, पाक सेना के प्रवक्ता ने कहा- ‘बेहतर कल के लिए हीरो अपने आज का बलिदान करते हैं’

S N Tiwari

Video: न्यूज चैनल के लाइव शो में इमरान खान की भारी बेइज्जती, अमेरिका की आलोचना करने पर एंकर ने जमकर लताड़ा

S N Tiwari

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पत्नी ने बच्चों को पोलियो पिलाने से किया था इंकार

admin