Breaking Tube
International

पाकिस्तान: अगले 3 महीने में 2 करोड़ हो सकते हैं कोरोना मरीज, भुखमरी के होंगे हालात!

complete projects to stop water going Pakistan says Gajendra Singh Shekhawat

कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप पूरी दुनिया में फैलता ही जा रहा है. भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) में इसका कहर बरप रहा है. कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 900 हो गई है. पाकिस्तान सरकार इसके रोकथाम मेें नाकाम साबित हो रही है. पाकिस्तानी अखबार की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुल्क में जूनतक संक्रमितोें की संख्या करीब दो करोड़ हो सकती है. इसी बीच पाकिस्तान के लिए बुरी भी खबर सामने आई कि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) देशों द्वारा तैयार ‘कोविड आपात कोष’ ने पाकिस्तान को एक भी रूपया देने से इंकार कर दिया है.


अखबार द डॉन में छपी एक खबर के मुताबिक यदि इस पर लगाम नहीं लगाई गई तो जून तक इसका आंकड़ा बढ़कर 2 करोड़ तक छू जाएगा. आपको बता दें कि पाकिस्‍तान में इसके मरीजों की संख्‍या 878 तक जा पहुंची है. यहां पर सिंध में 394 मामले, पंजाब में 249 मामले, बलूचिस्‍तान में 110 मामले, गुलाम कश्‍मीर में 72 मामले, खैबर पख्‍तूंख्‍वां में 38 मामले और इस्‍लामाबाद में 15 मामले अब तक सामने आ चुके हैं. वहीं पूरी दुनिया की बात करें तो विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के आंकड़े बता रहे हैं कि दुनिया के 190 देशों में अब तक ये अपने पांव पसार चुका है. इसकी वजह से अब तक करीब 14652 मौत हो चुकी हैं और 334981 मामले अब तक इसके सामने आए हैं.


डॉन में प्रकाशित खबर के मुताबिक Covid-19 कोरोना वायरस पूरी दुनिया को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जून 2020 तक इसके मरीजों की संख्‍या 2 करोड़ (20 million) तक होने की आशंका है. विशेषज्ञों के मुताबिक ये आंकड़ा केवल पाकिस्‍तान का है. वहीं जुलाई 2020 तक पूरी दुनिया में इसके मरीजों की संख्‍या 6 अरब तक जा सकती है. इसमें कहा गया है कि इससे निपटने के लिए पाकिस्‍तान को बड़े पैमाने पर एक्‍शन लेना होगा लेकिन ये तब तक मुमकिन नहीं होगा जब तक सरकार इसमें जी-जान से न जुट जाए और इसमें लोगों की भागीदारी न हो.


मंगलवार तक दर्ज किए गए कुल 903 मामलों में, सबसे खराब स्थिति सिंध प्रांत की है, जहां 394 मामले सामने आए हैं. इसके बाद बलूचिस्तान में 110, खैबर-पख्तूनख्वा में 38, इस्लामाबाद में 15 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 81 मामले सामने आए हैं.पाकिस्तान रेलवे ने संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए मंगलवार को सभी मुसाफिर रेलगाड़ियों की सेवा को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया . इस बीच, कौमी असेम्बली (राष्ट्रीय विधानसभा) में विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज़ शरीफ ने प्रधानमंत्री इमरान खान से संक्रमण को फैलने से रोकने और तथा इसके अर्थव्यवस्था और गरीबों पर पड़ने वाले असर से निपटने के लिए कड़े कदम उठाने की गुजारिश की.


Also Read: कोरोना: इटली में 63927 हुई संक्रमितों की संख्या, 6077 लोगों की मौत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अमेरिका की पहली हिंदू महिला सांसद बोलीं, आतंकियों पर कार्रवाई के बिना नहीं होगा भारत-पाक का तनाव कम

BT Bureau

Video: पाक समर्थकों ने किया पाकिस्तान मूल के लेखक तारेक फतेह पर हमला, PM मोदी का समर्थन करने पहुंचे थे न्यूयॉर्क

S N Tiwari

Video: सदन की कार्यवाही के बीच वित्त मंत्री ने गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, जवाब मिलने पर तालियों से गूंजा संसद भवन

S N Tiwari