Breaking Tube
International

पाकिस्तान में ईद के लिए चला 98 लोगों से भरा विमान क्रैश, चीन से मिला था एयरबस A320 !

पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा (Pakistan airlines flight crash) हुआ है, पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक लाहौर से कराची जा रहा पीआईए का एक विमान कराची हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.  A320 संख्या के इस विमान में करीब सौ यात्री मौजूद थे. इस हादसे में 90 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका है, शुरुआती जानकारी के मुताबिक विमान में 88 यात्री और 10 क्रू सदस्य सवार थे. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान को एयरबस A320 चीन की तरफ से भेंट किया गया था.


पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की. फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही थी. विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं. एंबुलेंस और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विमान के उतरने से एक मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था.



हादसे के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आपातकाल घोषित किया गया है और घटनास्थल पर सुरक्षाबल, एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और आपातकाल सेवा भी मौजूद है. पीआईए के इस विमान पीके 8303 के पायलट का नाम सज्जाद गुल है, इसमें एक को पायलट और तीन एयर होस्टेस भी थीं.


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि विमान हादसे से दुखी हूं. पीआईए के सीईओ अरशद मलिक के संपर्क में हैं. हादसे की जांच शुरू की जाएगी. मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना और संवेदनाएं.


Also Read: ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के डर से इमरान खान दूसरे देशों से मांग रहे मदद, कहा- भारत कभी भी कर सकता है हमला


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भारत की सख्ती से पाकिस्तान में खलबली, इमरान खान बोले- शांति का एक मौका दें PM मोदी

Jitendra Nishad

फूट-फूट कर रोया आतंकी मसूद अजहर का भाई, एयर स्ट्राइक के लिए भारत को कोसा, कहा- बर्बाद हुए हमारे कैंप

BT Bureau

पाकिस्तान की जालसाज़ी, भारत को टक्कर देने के लिए चीन की मदद से स्पेस भेजेगा अपने एजेंट

Satya Prakash