Breaking Tube
International

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, हिंदू परिवार के 5 लोगों की बेरहमी से हत्या

Pakistan hindu family multan

पाकिस्तान (Pakistan) के मुल्तान (Multan) में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक हिंदू परिवार के पांच लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने इनपर चाकू और कुल्हाड़ी से हमला किया। कुछ का तो गला रेत दिया गया। हत्या की इस सनसनीखेज वारदात के बाद पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के लोगों में डर का माहौल है।


जानकारी के अनुसार, घटना रहीम यार खान सिटी की है। पुलिस के मुताबिक, परिवार यहां से 15 किलोमीटर दूर चक नंबर 135-पी में रहता था। घटनास्थल से चाकू और कुल्हाड़ी बरामद की गई है। इस मामले में यहां के एक समाजसेवी बीरबल दास ने पाकिस्तान के द न्यूज इंटरनेशनल को बताया कि इस घटना में मारे गए रामचंद की आयु 35-36 साल थी और वो एक टेलरिंग की दुकान चलाते थे। इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया है।


Also Read: जम्मू-कश्मीर में अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों पर कार्रवाई शुरू, 170 को भेजा गया डिटेंशन सेंटर


पंजाब के सीएम सरदार उस्मान ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने को कहा है। बता दें कि पाकिस्तान में आए दिन हिंदुओं पर अत्याचार के मामले सामने आते रहते हैं। नाबालिग बच्चियों का अपहरण कर जबरन अधिक उम्र के युवक से करने की खबरें भी आती रहती हैं।


पिछले दिनों ही यहां के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक कट्टरपंथी इस्लामकि पार्टी के सदस्यों ने एक हिंदू मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में सालाना 1,000 अल्पसंख्यक लड़कियों को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जाता है। कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान इन मामलों की संख्या काफी बढ़ गई थी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

झुक गया पाकिस्तान, इमरान खान का एलान- कल रिहा होंगे विंग कमांडर अभिनंदन

BT Bureau

राजनाथ की ‘राफेल पूजा’ के समर्थन में उतरी पाकिस्तान सेना

BT Bureau

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कोहली के बुरे बर्ताव पर कहा- ‘अपमानजनक’ और ‘मूर्खतापूर्ण’

Satya Prakash