Breaking Tube
International

‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के डर से इमरान खान दूसरे देशों से मांग रहे मदद, कहा- भारत कभी भी कर सकता है हमला

complete projects to stop water going Pakistan says Gajendra Singh Shekhawat

कोरोना वायरस के चलते पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की हालत खस्ता हो रखी है. इमरान खान (Imran Khan) सरकार संक्रमण रोकने में असफल साबित हो रही हैं. वहीं इमरान खान इस त्रासदी के बीच भी भारत के खिलाफ प्रोपेगैंडा चलाने में जुट गए हैं. इमरान को भारत (India) की तरफ एक एक और ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ (Surgical Strike) या फिर ‘एयर स्ट्राइक’ (Air Strike) का डर सता रहा है. इमरान ने रविवार को भारत पर आरोप लगाया कि वह इस्लामाबाद के कश्मीर (Kashmir) में आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाकर उनके देश के खिलाफ ‘छद्म अभियान चलाने’ का अवसर बनाने का प्रयास कर रहा है.


इमरान ने ट्वीट कर लिखा, “भारत सरकार कश्मीरियों को मिले आत्म-निर्णय के अधिकार से उन्हें महरूम रखना चाहती है. खान ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर आरोप लगाया कि भारत ‘संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव से कश्मीरियों को मिले आत्म-निर्णय के अधिकार के लिये संघर्ष को पाकिस्तान के समर्थन वाले आतंकवाद के रूप में दिखाने की कोशिश कर रहा है ताकि उसे पाकिस्तान के खिलाफ छद्म अभियान चलाने का मौका मिले और दुनिया का ध्यान कश्मीर से भटकाया जा सके”.



पाक प्रधानमंत्री ने एक औऱ ट्वीट कर लिखा, “कश्मीर पर मोदी की आरएसएस- प्रेरित नीति साफ है. अवैध रूप से छीने गए क्षेत्र में कश्मीरियों को अपना फैसला लेने के अधिकार से वंचित किया जा रहा है.’ इमरान ने आरोप लगाया कि कश्मीर में रह रहे लोगों के साथ मोदी सरकार अमानवीय रवैया अपना रही है उन्हें शक्तिशाली ताकतों से दबाया जा रहा है. हालांकि भारत ने वैश्विक मंचों पर यह साफ किया है कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना हमारा आंतरिक मामला है लिहाजा इस पर किसी भी बाहरी शक्ति का हस्तक्षेप जायज नहीं है”.



वहीं इमरान खान के आरोपों पर भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने खारिज कर दिया. जनरल नरवणे ने कहा कि मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि भारत संघर्ष विराम उल्लंघन की हर हरकत और आतंकवाद को उसके (पाकिस्तान के) समर्थन का उचित जवाब देगा. क्षेत्र में शांति लाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है.


Also Read: अब पाकिस्तान को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसाएगा भारत, जम्मू कश्मीर के ड्रीम प्रोजेक्ट की DPR को मंजूरी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

डोनाल्ड ट्रंप भी हैं अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ के दीवाने, स्पीच में किया जिक्र

Satya Prakash

गूगल से नाराज ट्रंप, पूछा- idiot लिखते ही क्यों खुलती है मेरी फोटो

BT Bureau

पाकिस्तान की जालसाज़ी, भारत को टक्कर देने के लिए चीन की मदद से स्पेस भेजेगा अपने एजेंट

Satya Prakash