Breaking Tube
International

मूर्ख पाकिस्तानी मंत्री ने कटाई पीएम इमरान खान की नाक, भारत का विरोध करते-करते खोल दी पोल

Pakistan Railway Minister Sheikh Rasheed Ahmad opened the poll of Kartarpur Corridor

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) के बड़बोले रेल मंत्री शेख़ राशीद अहमद (Railway Minister Sheikh Rasheed Ahmad) ने एक बार फिर अपनी बेवकूफी का सबूत दिया है. उन्होंने फिर से एक ऐसा बयान दिया है, जिससे उनके ही पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) की भारी बेइज्जती हो रही है. बता दें पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) की शुरुआत पर इमरान खान लंबे समय से अपनी पीठ थपथपा रहे हैं. उनकी सरकार ने आधिकारिक रुप से बयान जारी करके यह घोषणा की थी कि करतारपुर कॉरिडोर का विचार इमरान खान का था. लेकिन शेख रशीद ने अपने पीएम की नाक कटा दी.


बता दें शेख रशीद पाकिस्तान के वही मंत्री हैं, जिन्होंने कहा था कि ‘भारत के पास बड़े-बड़े हथियार हैं तो पाकिस्तान के पास भी पाव-पाव भर के परमाणु बम हैं’. लेकिन इस बार उनके बड़बोले बयानों के निशाने पर खुद उनके ही प्रधानमंत्री हैं.


Also Read: Video: पॉल्यूशन पर लेक्चर ले दे रहे थे इमरान खान, कहा- पेड़ केवल रात को ऑक्सीजन देते है, लोगों ने जमकर लिए मजे


दरअसल, भारत के विरोध में बयान देते हुए पाक रेल मंत्री शेख रशीद बहक गए. उन्होंने कहा कि ‘करतारपुर कॉरिडोर को खोले जाने का विचार आर्मी चीफ बाजवा के दिमाग की उपज थी. रशीद ने साथ में जोर देकर यह भी कहा कि इससे हमेशा भारत को नुकसान होगा. करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर जनरल बाजवा ने भारत को जिस तरह के घाव दिए हैं उसे वह हमेशा याद रखेगा’. शेख रशीद ने आगे कहा ‘करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर जनरल बाजवा ने भारत को तगड़ी चोट दी है’.



बता दें भारत को हमेशा से शक है कि पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर का इस्तेमाल भारत विरोधी भावनाएं भड़काने में कर सकता है. इसे देखते हुए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आशंका भी जाहिर की थी. जिसे देखते हुए करतारपुर कॉरिडोर पर जब पाकिस्तान के साथ भारत के विदेश व गृह मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक हुई तो भारत ने इस आशंका का स्पष्ट तौर पर जिक्र किया. दोनो देशों के बीच हुए समझौते में भी इसका जिक्र है कि वहां जाने वाले धार्मिक यात्रियों की भावनाओं को भड़काने या भारत विरोधी गतिविधियों का कोई कोई काम नहीं होगा.


Also Read: पाकिस्तान ने माना कि अल्पसंख्यकों का हो रहा जबरन धर्मांतरण, रोकने के लिए बनाया जायेगा कानून


पाकिस्तान की मंशा शुरु से ही स्पष्ट है. पहले दिन जब भारतीय यात्रियों का जत्था वहां पहुंचा तो वहां कुछ खालिस्तान संबंधी कुछ पोस्टर थे. इसी तरह से करतारपुर गलियारे के प्रचार के लिए पाकिस्तान सरकार ने जो प्रचार सामग्री तैयार की थी उसमें एक खालिस्तानी आतंकी का फोटो था. लेकिन अब शेख रशीद ने अपनी बेवकूफी से करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान की मंशा का राज खुल गया है.


शेख रशीद पहले भी कर चुके हैं कई बेवकूफियां…

गौरतलब है कि पिछले दिनों पाकिस्तान में जबरदस्त रेल दुर्घटना हुई थी. जिस पर बयान देते हुए शेख रशीद ने कहा कि ‘जब आग लगी नाश्ते में और जब नाश्ता फटा, उससे उनका सिलेंडर और चूल्हा दोनों फट गया’. शेख रशीद के इस बयान के बाद लोगों ने उनका जमकर मजाक उड़ाया था. सोशल मीडिया यूजर्स का कहना था कि ‘नाश्ते में कैसे आग लग गई और नाश्ते के फटने के बाद सिलेंडर फटा, बहुत कन्फ्यूजन है’.



Also Read: अमेरिकी सांसद ने कहा- जम्मू-कश्मीर सहित पूरे भारत में आतंकवाद फैला रहे इस्लामी आतंकी


इतना ही नहीं, शेख रशीद की बेवकूफी का आलम इस हद तक है कि उनके साथ जब भी कोई दुर्घटना होती है तो वह उसके लिए भी भारत को दोष देते हैं. पिछले दिनों भाषण के दौरान भारत की बुराई करते हुए माइक से उन्हें करंट लग गया था. इसके बाद उन्होंने करंट लगने के पीछे भारत का हाथ बताया और आरोप लगाया कि भारत उन्हें मारना चाहता है. उन्होंने कहा ‘कल मैं करंट की चपेट में आ गया और पूरा भारतीय मीडिया इसे बार-बार दिखा रहा था’.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

नसीरुद्दीन शाह ने दिया इमरान खान को करारा जवाब, कहा-अपने मुल्क को संभालें

BT Bureau

पाकिस्‍तान: Tik Tok स्‍टार हरीम शाह को मिल रही धमकियां, रेलमंत्री ने भेजी थी न्यूड तस्वीरें

S N Tiwari

पाकिस्तान: पुलिस वैन को निशाने पे रखकर सूफी दरगाह में किया बम धमाका, तालिबानी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

S N Tiwari