Breaking Tube
International

पाकिस्तान शादी के नाम चीनी नागरिकों को बेच रहा लड़कियां, देह व्यापार के लिए एक साल में 629 बच्चियों का हुआ सौदा

पाकिस्तान (Pakistan) में लड़कियों की तस्करी जोरों से चल रही है. पाकिस्तानी अधिकारियों ने देश के गरीब और कमजोर लोगों का शोषण करने वाले ट्रैफिकिंग नेटवर्क पर लगाम कसने के लिए पाकिस्तान से चीन (China) भेजी गईं लड़कियों की एक सूची तैयार की है. उसमें बताया गया है कि 2018 से लेकर अब तक 629 पाकिस्तानी लड़कियों को ‘दुल्हन’ के रूप में चीनी नागरिकों को बेच दिया गया और उन्हें चीन भी पहुंचा दिया गया. बता दें कि चीन के साथ अपने गहरे संबंधों के चलते पाकिस्तान लड़कियों की तस्करी में शामिल नेटवर्क पर लगाम कसने में सक्षम नहीं हो पा रहा है.


पाकिस्तानी जांच एजेंसियां लड़कियों की तस्करी करने वाले नेटवर्कों को खत्म करने में जुटी हैं लेकिन सरकार के दबाव के चलते कोई सख्त कदम नहीं उठा पा रही हैं. दरअसल, पाकिस्तान सरकार को डर है कि इस कार्रवाई से चीन के साथ दोस्ताना संबंधों को नुकसान पहुंच सकता है. चीन ने पाकिस्तान में भारी निवेश किया है। यही कारण है कि मानव तस्करी में पकड़े गए 31 चीनी नागरिकों को अक्टूबर में फैसलाबाद की एक अदालत से बरी कर दिया गया. अदालत के एक अधिकारी और एक जांचकर्ता ने बताया कि पुलिस के सामने बेबाकी से बोलने वाली कई पीड़ित लड़कियों ने बाद में अदालत में बयान देने से इनकार कर किया क्योंकि उन्हें धमकाया गया था या पैसे देकर चुप करा दिया गया था.


न्यूज एजेंसी ‘एपी’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के अति पिछड़े और गरीब तबकों की लड़कियों को स्थानीय दलालों के माध्यम से फंसाया जाता है. कुछ दस्तावेजों पर दस्तखत कराए जाते हैं. इनमें से कुछ तो नाबालिग होती हैं. 40 लाख से 1 करोड़ पाकिस्तानी रुपए में सौदा होता है. रकम का करीब 80 फीसदी हिस्सा बिचौलिए रख लेते हैं. लड़कियों को बहुत कम पैसा मिलता है. अक्टूबर में फर्जी निकाह करने वाले 31 चीनी नागरिकों के खिलाफ केस दर्ज हुआ. इन्हें गिरफ्तार भी किया गया. लेकिन, सरकारी दबाव में सबूत नष्ट किए गए. अफसरों को चुप रहने को कहा गया. नतीजतन सभी आरोपी बरी हो गए.


Also Read: Video: सदन की कार्यवाही के बीच वित्त मंत्री ने गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज, जवाब मिलने पर तालियों से गूंजा संसद भवन


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

न्यूजीलैंड की एक मस्जिद में फायरिंग, बाल बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

BT Bureau

मूर्ख पाकिस्तानी मंत्री ने कटाई पीएम इमरान खान की नाक, भारत का विरोध करते-करते खोल दी पोल

S N Tiwari

चीन में मुसलमानों पर जुल्म की इंतेहा, रोजा रखना और नमाज पढ़ना गुनाह, तोड़ी जा रही मस्जिदें

BT Bureau