Breaking Tube
International

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का कबूलनामा, बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए 300 आतंकवादी

Aga Hilali balakot air strike

पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलाली (Aga Hilali) ने एक टीवी शो में इस बात को स्वीकार किया है कि 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट (Balakot) में भारतीय एयर स्ट्राइक में 300 आतंकवादी मारे गए थे। पूर्व राजनियक के इस कबूलनामे ने इमरान सरकार के उस दावे को झूठा साबित कर दिया है, जिसमें उन्होंने एयर स्ट्राइक (Air Strike) में किसी भी तरह के नुकसान से इंकार कर दिया था।


भारत ने पुलवामा हमले के बदले में बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। आगा हिलाली ने कहा कि भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके युद्ध जैसा काम किया और इसमें कम से कम 300 आतंकी मारे गए। हमारा लक्ष्य उनसे अलग था। हमने उनके बड़े अधिकारियों को निशाना बनाया। हमारे द्वारा उठाया गया कदम पूरी तरह वैध था, क्योंकि वे सेना के आदमी थे। हमने उस समय कहा था कि इस कार्रवाई में कोई हताहत नहीं हुआ। अब हमने उनसे कहा है कि वे जो भी करेंगे हम सिर्फ उसका जवाब देंगे।


Also Read: पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़े जाने का जाकिर नाईक ने किया समर्थन, बोले- इस्लामिक देश में इजाजत नहीं


हिलाली पाकिस्तानी उर्दू चैनल पर बहस के दौरान बोल रहे थे। पूर्व राजनयिक द्वारा यह रहस्योद्घाटन पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज के नेता अयाज सादिक की टिप्पणी के बाद सामने आया है। बता दें कि सादिक ने अक्टूबर 2020 में देश की नेशनल असेंबली में कहा था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि यदि पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा नहीं किया गया तो भारत रात नौ बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा।


पाक के पूर्व राजनयिक ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के नेता अयाज सादिक के कमेंट के महीनों बाद यह खुलासा किया है। सादिक ने अक्टूबर 2020 में पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कहा था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि यदि पाकिस्तान के विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा नहीं किया तो भारत उस रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा। उन्होंने यह भी स्वीकारा था कि उस समय पाकिस्तान के सेना प्रमुख क़मर जावेद बाजवा के पैर कांप रहे थे।


Also Read: शांतिदूत बनकर Congo गए पाकिस्तानी कर्नल ने UN कर्मचारियों को कबूल कराया इस्लाम, जांच के आदेश


बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद की गई थी। पुलवामा में हुए हमलें में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगटन जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी के इस हमले की जिम्मेदारी ली, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने निंदा की थी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अब प्यास से तड़पेगा पाकिस्तान, जलशक्ति मंत्री बोले- पानी रोकने का काम जल्द करें पूरा, एक भी बूंद न जाने पाए

BT Bureau

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला, BLA ने ली जिम्मेदारी, आतंकियों समेत 11 की मौत

Shruti Gaur

पाकिस्तान में हिंदुओं के खिलाफ विवादित बयान देने पर मंत्री की ‘छुट्टी’

admin