Breaking Tube
International

कोरोना: सिर्फ इनर वियर पहनकर इलाज कर रही नर्स, लोगों ने किया ट्रोल तो दिया ऐसा जवाब कि बोलती हुई बंद

कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में दुनियाभर के डॉक्टर और नर्स अपनी जान दांव पर लगाकार जुटे हैं. वहीं इस दौरान समाज में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो भगवान समान इन कोरोना वॉरियर्स के साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं. भारत से ऐसे तमाम मामले सामने आए. ताजा मामला रूस (Russia)से आ रहा है जहां इनर वियर (Underwear) पहने कोरोना मरीजों का इलाज कर रही एक नर्स (Nurse) को सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का शिकार होना पड़ा. नर्स ने ट्रोल करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. हालांकि नर्स को अनुशासनहीनता के चलते अस्पताल ने सस्पेंड भी कर दिया गया.


It's Too Hot': Russian Nurse Suspended After She Strips Down to ...

रूसके एक हॉस्पिटल में PPE सूट के नीचे सिर्फ इनर वियर (Inner wear) पहन कर कोरोना पीड़ितों (Coronavirus) के इलाज में जुटी एक नर्स की फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों खूब वायरल (Viral) है. उन्हें रूस की ‘टू हॉट नर्स’ कहकर भी बुलाया जा रहा है. हालांकि अब रूस की इस नर्स और इसके अन्य साथियों ने ऐसी तस्वीरें शेयर करने वालों और सोशल मीडिया पर हेल्थ वर्कर्स का मजाक उड़ाने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है.


Hot' nurse gets support after suspension for exposing bra and panties

दरअसल इस फोटो के वायरल होने के बाद इन दोनों नर्सों ने बताया था कि लगातार PPE सूट पहन कर काम करने के चलते उन्हें काफी गर्मी लग रही थी और वे ज़रुरत से ज्यादा मरीज होने के चलते ब्रेक भी नहीं ले सकती थीं. ऐसे में उन्होंने PPE के नीचे सिर्फ इनर वियर पहन कर काम करना ठीक समझा क्योंकि वे मरीजों को छोड़ना नहीं छह रहीं थीं. हालांकि उनके इस जवाब के बावजूद भी सोशल मीडिया पर उन्हें काफी निशाना बनाया गया. हालांकि अब रूस में लोग, कई नेता और उद्योगपति इन नर्सों के पक्ष में खड़े हो गए हैं. रूस के ज्यादातर अस्पतालों ने संदेश भेजे हैं कि जो लोग जान पर खेलकर दूसरों की जान बचा रहे हैं उन्हें उनके कपड़ों से जज करने वाले लोग घटिया हैं.


Pictured: Russian nurse disciplined for wearing only underwear ...

नादिया नाम की इस 23 वर्षीय नर्स ने बताया कि उसने असहनीय गर्मी के चलते नर्स गाउन उतार कर अपने स्विम सूट में काम करने का निर्णय लिया था. वे उस दिन लगातार तीन शिफ्ट में काम कर रहीं थीं और उन्हें लगा कि मरीजों की देखभाल करते रहना ज्यादा ज़रूरी है. हालांकि बताया जा रहा है कि जिस अस्पताल में नादिया काम करती हैं वहां से उन्हें फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है. हालांकि इसी अस्पताल के डॉक्टर्स- नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ ने नादिया के पक्ष में मोर्चा खोल दिया है. उनका कहना है कि स्थिति को समझने की जगह चंद ट्रोल की ओपिनियन के आधार पर अस्पताल ने जो फैसला लिया है वो सरासर गलत है.


Russia

रूस के अखबार प्रावदा से बातचीत में नादिया ने कहा- मैं अपना काम कर रही थी और गर्मी के चलते मैं उसे रोकना नहीं चाहती थी. हम अपनी जान पर खेलकर मरीजों की देखभाल कर रहे हैं, जो लोग मेरे कपड़ों को देखकर असहज हो रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए. इसी अस्पताल में कम कर रहीं डॉक्टर अनस्तासिया वासिल्येवा ने कहा हमने अस्पताल से सपष्ट कहा है कि आपको नदिया को वापस लेना ही होगा. नर्स ने PPE पहना हुआ था, जिन्हें उसके सिर्फ इनर वियर नज़र आ रहे हैं उन्हें वो क्या काम कर रही है उस पर ध्यान देना चाहिए. उधर इस विवाद के बाद नादिया को एक लिंगरी ब्रांड मिस एक्स से मॉडलिंग का ऑफर भी मिला है, हालांकि नादिया फिर से अस्पताल जाकर लोगों के इलाज में जुट जाना चाहती हैं.


Also Read: बाइबिल की ऑनलाइन क्लास में चलने लगा पॉर्न वीडियो, चर्च ने ठोका Zoom ऐप पर मुकदमा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

डोनाल्ड ट्रंप ने Howdy Modi कार्यक्रम में कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा है

BT Bureau

भारत की एयरस्ट्राइक में तबाह हुए पाक के 15 पेड़, UN में शिकायत करेगा पाकिस्तान

S N Tiwari

VIDEO: नए नोट के बाद नेपाल ने लगाया भारतीय दूध पर प्रतिबंध, बॉर्डर पर मचा हाहाकार

BT Bureau