Breaking Tube
Corona International

कोरोना से जंग में भारत की मदद को आगे आया Google, 135 करोड़ का फंड जारी करने का किया ऐलान

Sundar Pichai Google

भारत में हर दिन बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की वजह से देश पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। ऐसे में कई मित्र देशों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। यही नहीं गूगल कंपनी ने भी भारत की मदद के लिए 135 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इस डोनेशन में गूगल डॉट आर्ग की ओर से दिए गए दो अनुदान भी शामिल हैं, जिसकी कुल राशि 20 करोड़ रुपये है। गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।


वहीं, कंट्री हेड और वीपी संजय गुप्ता ने कहा कि पहला प्रयास यह है कि गिव इंडिया महामारी से बुरी तरह प्रभावित परिवार को कैश मदद मुहैया कराएगा। दूसरा यूनिसेफ को दिया जाएगा, जिससे भारत में तत्काल मेडिकल आपूर्ति होगी, जिसकी भारत में सबसे ज्यादा जरूरत है।


इस अभियान में गूगल के मौजूदा कर्मचारियों के डोनेशन भी शामिल हैं। अब तक 900 कर्मचारियों ने 3.7 करेाड़ रुपये की मदद की है। गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने ट्वीट किया कि भारत में बिगड़ते कोविड संकट को देखकर दुखी हूं। गूगल और गूगलर्स 135 करोड़ रुपये गिव इंडिया और यूनिसेफ को मेडिकल सप्लाइ के लिए दे रहे हैं।


Also Read: Corona से जंग में CM योगी ने बताए 12 हथियार, जनता से की ये अपील


भारत अब तक महामारी के सबसे कठिन दौर से गुजर रहा है। गुप्ता ने कहा कि हम स्वास्थ्य सूचना अभियान को भी अतिरिक्त 112 करोड़ रुपये की सहायता दे रहे हैं। इसे भाषा कवरेज विकल्पों के लिए मुहैया कराया जाएगा।


वहीं, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि भारत की मौजूदा परिस्थिति से व्यथित हूं। इस कठिन मौके पर मैं अमेरिकी सरकार के प्रति आभारी हूं कि वह भारत की मदद करने के लिए जुट गई है। माइक्रोसॉफ्ट अपने वॉइस रिसोर्सेस एवं टेक सपोर्ट की मदद से भारत की मदद करने के लिए प्रयास कर रही है। इसके अलावा कंपनी ऑक्सीजन कंसंट्रेशन उपकरणों की खरीद में मदद कर रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पाकिस्तानी महिलाओं का शरीर नोच रहा चीन, जिस्मानी जरूरतों के लिए जबरन करते है फर्जी शादी

S N Tiwari

UP: वैक्‍सीनेशन में लापरवाही करने वालों की खैर नहीं, CM योगी ने अफसरों को जारी किए सख्‍त निर्देश

BT Bureau

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन की हार्ट सर्जरी रही असफल, अब खतरे में पड़ी जान

BT Bureau