Breaking Tube
International

स्वीडन में कुरान को लेकर भड़की हिंसा, ‘अल्लाह हु अकबर’ नारों के साथ शहर को किया आग के हवाले

स्वीडन (Sweden) में शुक्रवार रात को सैकड़ों लोग दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के खिलाफ सड़कों पर उतर आए जिससे दंगे (Riots) पैदा हो गए. आरोप है कि दक्षिणपंथियों ने पहले कुरान (Quran) को जला दिया था जिसके बाद नाराज लोगों ने आक्रामक विरोध प्रदर्शन किया. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सड़कों पर टायर जालाए जा रहे हैं और मालम शहर में धुआं ही धुआं है. माना जा रहा है कि करीब 300 लोगों ने पुलिस पर भी पथराव किय जब उन्होंने हालात को काबू में करने की कोशिश की. एक दक्षिणपंथी नेता को गिरफ्तार किए जाने के बाद उनके समर्थकों ने कुरान को जला दिया था. उसके बाद अल्लाह हु अकबर के नारों के साथ पूरे शहर को आग के हवाले कर दिया.


Sweden riots: Riots in Sweden Over Burning of Quran by Far Right Groups:  दक्षिणपंथी गुटों ने किया कुरान का अपमान स्वीडन में भड़के दंगे

नेशनल अखबार डेली आफटनब्लेडेट की रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को एक पब्लिक स्क्वेयर पर इस्लाम-विरोधी प्रदर्शनों के दौरान तीन लोगों को पहले कुरान की एक प्रति को पैर मारते देखा गया था. पुलिस हालात काबू करने की कोशिश में जुटी है. दरअसल, देश में प्रतिबंधित डेनमार्क की हार्ड लाइन के नेता रासमस पालुदन को मालम में मीटिंग की इजाजत नहीं दी गई थी और स्वीडन के बॉर्डर पर रोक लिया गया था. प्रशासन को शक था कि उनके आने से स्वीडन में कानून को तोड़ा जाएगा और सामाजिक शांति को नुकसान पहुंचेगा. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.


इस्लाम, कुरान या कुछ और… स्वीडन में क्यों भड़के दंगे? – Videolix

हालांकि, उन्हें गिरफ्तार किए जाने के बाद गुस्साए समर्थकों ने रैली के दौरान कुरान को जला दिया. इसके आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  घटनास्थल पर कुरान की प्रति जलाने और उसके विरोध के लिए 300 से ज्यादा लोग के जमा हो गए और फिर बाद में यह हिंसा का रूप ले लिया. अल्लाह हु अकबर के नारे के साथ शहर में जमकर आगजनी औऱ तोड़फोड़ की गई.न्यूज एजेंसी एएफपी को पुलिस के प्रवक्ता पैट्रिक फॉर्स ने बताया कि करीब 10 से 20 प्रदर्शनकारियों को शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था, जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया. फिलहाल शनिवार की सुबह तक हिंसा थम गई.


Also Read: पाक में दलित युवती का जबरन धर्मांतरण, बाप की उम्र के आदमी के साथ करा दिया गया निकाह


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

India Strikes Pak: मारा गया यूसुफ अजहर, कभी कंधार विमान हाईजैक करके मसूद अजहर को भारत से छुड़वाया था

BT Bureau

सीमा के उस पार भी उठी विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने की मांग, तस्वीरें हुई वायरल

S N Tiwari

पाकिस्तान: भारतीय श्रद्धालुओं के बिना ही मन रही कटासराज मंदिर की महाशिवरात्रि

S N Tiwari