Breaking Tube
International

तालिबान की घटिया सोच, बोला- महिलाओं का सिर्फ बच्चे पैदा करना, मंत्री कभी नहीं बन सकती

सत्ता में आते ही तालिबान (Taliban) ने महिलाओं को लेकर अपनी मंशा जाहिर कर दी है. अफगानिस्तान (Afghanistan) की महिलाओं को तालिबान के आने से जो डर लग रहा था, अब वो सामने आने लगा है. पहले तालिबान ने एक भी महिला को अपनी सरकार में मंत्री नहीं बनाया, फिर लड़कियों को स्पोर्ट्स खेलने से रोक दिया और अब उसने महिलाओं को लेकर बेहद घटिया टिप्पणी की है. तालिबान ने कहा है कि महिलाएं मंत्री नहीं बन सकती हैं, उन्हें बच्चे पैदा करना चाहिए.


तालिबान के प्रवक्ता सैयद जकीरूल्लाह हाशमी ने कहा है कि महिलाओं को बच्चा पैदा करना चाहिए. उनका कैबिनेट में होना जरुरी नहीं है. हाल ही में तालिबान ने अपनी कैबिनेट बनाई है. इस कैबिनेट में 33 लोगों को शामिल किया गया है, लेकिन किसी भी महिला को जगह नहीं दी गई है. तालिबानी प्रवक्ता ने अब महिलाओं को लेकर कहा है कि एक महिला मंत्री नहीं बन सकती है. यह ऐसा है जैसे उसके गर्दन पर कोई चीज रख देना जिसे वो नहीं उठा सकती है. महिलाओं के लिए कैबिनेट में होना जरुरी नहीं है. उन्हें बच्चे पैदा करना चाहिए. महिला प्रदर्शनकारी अफगानिस्तान की सभी महिलाओं का प्रतिधिनत्व नहीं कर रही हैं.



सोशल मीडिया पर इस तरह के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जहां तालिबान के लड़ाकों द्वारा महिलाओं को पीटा जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तालिबान के लड़ाकों ने महिलाओं और पत्रकारों को डंडों और रायफल की बट से पीटा है. साथ ही कई पत्रकारों को गिरफ्तार कर उनकी पिटाई की है. तालिबान ने महिलाओं पर कपड़े पहनने, स्कूलों में लड़के-लड़कियों को एक साथ नहीं पढ़ने, ऑफिस में काम नहीं करने समेत कई अन्य चीजों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं. इसको लेकर काबुल समेत अन्य शहरों में महिलाएं तालिबान के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं.


Also Read: अफगानिस्तान में मर्दों से भी Rape कर रहे तालिबानी, महिलाओं को बतौर ‘सेक्स स्लेव’ ताबूत में बंद कर भेज रहे विदेश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भारत का अमेरिका को करारा जवाब, 29 US उत्पादों पर दोगुनी होगी इंपोर्ट ड्यूटी

BT Bureau

पाकिस्तान: 2 फीट के मियां को मिली 6 फीट की खूबसूरत बीवी, दूल्हा गोद में तो दुल्हन फ्लोर पर कर रही डांस, Video वायरल

S N Tiwari

नेपाल में हिंदी भाषा पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में केपी शर्मा ओली, सांसद ने पूछा- क्या चीन ने दिया निर्देश

BT Bureau