Breaking Tube
International

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला, BLA ने ली जिम्मेदारी, आतंकियों समेत 11 की मौत

आज कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया और फायरिंग कर दी। पुलिस ने इस हमले को अंजाम देने वाले चारों आतंकियों को मार गिराया गया है जबकि अन्य मारे गए लोगों में एक पुलिस इंस्पेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स समेत 11 लोग बताए जा रहे हैं। बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी से जुड़े एक ट्विटर हैंडल ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने दावा किया कि माजिद ब्रिगेड जिसमें एक आत्मघाती हमलावर भी शामिल था।


हमले के बाद मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, सुबह नौ बजे के आस-पास 4 की संख्या में घुसे आतंकियों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलाई। आतंकियों ने मेन गेट के पास ग्रेनेड भी फेंका। पहला कारोबारी दिन होने के कारण काफी लोग एक्सचेंज में मौजूद थे। सिंध रेंजर्स ने बताया कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया। मौके से एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं।


Also read: लखनऊ: आधी रात निरीक्षण पर निकले ADG प्रशांत कुमार, पुलिसकर्मियों को सिखाए चेकिंग के तरीके


मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद

साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे। हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस की एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। हमले में पांच लोग घायल भी हो गए।


BLA ने ली जिम्मेदारी

आतंकवादी समूह बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। बीएलए ने कहा कि उसके माजिद ब्रिगेड ने व्यापारिक सप्ताह के पहले दिन हमले को अंजाम दिया। इसमें एक आत्मघाती हमलावर भी शामिल था। इस समूह ने पिछले साल ग्वादर में पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में हमले को अंजाम जिया था, जिसमें आठ लोग मारे गए थे। 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

नशे में धुत यात्री ने फ्लाइट में महिला की सीट पर कर दिया पेशाब

Aviral Srivastava

पाकिस्तान ने कोहिनूर पर किया अपना दावा, बोला- हीरा हमें लौटाए ब्रिटेन

BT Bureau

न्यूजीलैंड की एक मस्जिद में फायरिंग, बाल बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

BT Bureau