Breaking Tube
International

ब्रिटेन के PM बोले- जैसे भगवान राम ने रावण को हराया था, वैसे ही इस दीवाली हम कोरोना को हराएंगे

Boris Johnson

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने अपने वर्चुअल दिवाली संदेश में कहा है कि जिस तरह भगवान राम राक्षस रावण को हराकर अपनी पत्नी सीता के साथ लौटे थे तो लाखों दीयों से उनका स्वागत हुआ था, ठीक उसी तरह इस दिवाली हम लोग भी कोरोना के खिलाफ जीत हासिल करेंगे। जॉनसन ने प्रधानमंत्री कार्यालय से अपने संदेश में कहा, भारतीय समुदाय ने सुरक्षित दिवाली मनाने के लिए काफी त्याग किया है और इस महामारी से लड़ने में प्रशासन को सहयोग भी दिया।


भारतीयों द्वारा वर्चुअल दिवाली मनाने के फैसले पर ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि मुझे पता है कि अपनों से दूर रहकर त्योहार मनाना आसान नहीं है। वह भी ऐसे समय में जब आप दोस्तों के साथ मस्ती करना चाह रहे हों, उनके साथ समोसा और गुलाब जामुन शेयर करना चाहते हों।


Also Read: US Election: बाइडेन जीत के करीब, ट्रंप की चेतावनी- खुद को घोषित न करें विजेता


जॉनसन ने भारतीयों के त्याग और संकल्प की सराहना करते हुए कहा कि ये प्रयास प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से आगे बड़ी चुनौतियां हैं, लेकिन मुझे लोगों की संकल्प शक्ति, लड़ने की क्षमता और समझदारी पर भरोसा है कि हम इस बीमारी से पार पा लेंगे। ठीक उसी तरह जिस तरह दिवाली हमें सिखाती है कि अंधकार पर प्रकाश, अच्छाई पर बुराई और अज्ञानता पर ज्ञान की जीत होती है।


बता दें कि जॉनसन ने इंग्लैंड में लॉकडाउन के दूसरे चरण को सफल बनाने के लिए लोगों से अपील की है। लॉकडाउन 2 दिसंबर तक रहेगा।  


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इस रेस्टोरेंट में बिना कपड़ों के होती थी एंट्री, अब इन कारणों से हो जाएगा बंद

BT Bureau

पाकिस्तान शादी के नाम चीनी नागरिकों को बेच रहा लड़कियां, देह व्यापार के लिए एक साल में 629 बच्चियों का हुआ सौदा

BT Bureau

पाकिस्तान ने सऊदी के युवराज को गिफ्ट की सोने की रायफल

BT Bureau