उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए उत्साहित अहमदाबाद के निवेशक, बोले- योगी के यूपी में हैं अपार संभावनाएं

उत्तर प्रदेश को नये भारत का ग्रोथ इंजन बनाने और वन ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के मार्गदर्शन में यूपीजीआईएस-23 के लिए विभिन्न राज्यों में रोड शो करने पहुंची टीम योगी को निवेशकों का भरपूर साथ मिल रहा है। अहमदाबाद में शुक्रवार को बीटूजी मीटिंग्स में उद्योगपतियों के बीच सीएम योगी की छवि और उनकी औद्योगिक नीतियों को लेकर जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया। उन्होंने यूपी को निवेश की दृष्टि से अपार संभावनाओं वाला प्रदेश बताया।

उन्होंने कहा कि बीते साढ़े पांच वर्षों में यूपी में काफ़ी सुखद बदलाव हुए हैं। ऐसे में वह यूपी में निवेश के साथ ही उसे वन ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाने में भी अपना योगदान देना चाहते हैं। बीटूजी मीटिंग्स में मेडिकल के क्षेत्र की दिग्गज फ़र्म ने निवेश के लिये अपनी हामी भरने के साथ योगी सरकार की खूबियों की जमकर तारीफ़ की।

अहमदाबाद के द क्राउन प्लाज़ा होटल में शुक्रवार को टीम योगी के रोड शो से पहले हुई वन टू वन बिजनेस मीटिंग्स में तीन दर्जन से ज्यादा निवेशक पहुंचे। टीम की अगुवाई कैबिनेट मिनिस्टर एके शर्मा कर रहे थे, जबकि उनके साथ कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद, राज्य मंत्री जेपीएस राठौर उपस्थित रहे।

सीएम योगी ने बदली प्रदेश की छवि
टोरेंट ग्रुप के प्रबंध निदेशक जीनल मेहता ने यूपी के मज़बूत इन्फ़्रास्ट्रक्चर की प्रशंसा की। वह यूपी के 16 जिलों में पहले से बिजली, गैस के क्षेत्र में काम कर रहे हैं और अब फार्मा क्षेत्रों में निवेश करना चाहते हैं। इसके लिये उन्होंने 25 हज़ार करोड़ के निवेश प्रस्ताव के एमओयू पर साइन किये हैं। उन्होंने कहा कि वह पिछले साढ़े पांच वर्षों में योगी सरकार ने यूपी को अपराध मुक्त करने, मज़बूत इन्फ़्रस्ट्रक्चर बनाने, एक्सप्रेसवे, एयरपोर्ट या फिर रोड कनेक्टिविटी पर जो काम किया है वह क़ाबिलेतारीफ़ है। यही वजह है कि वह ज़्यादा से ज़्यादा निवेश करना चाहते हैं।

नये भारत के ग्रोथ इंजन बनने में यूपी के साथ हैं हम
फार्मा क्षेत्र, विशेष रूप से चिकित्सा उपकरण निर्माण की दिग्गज कम्पनी मेरिल ग्रुप के कॉर्पोरेट हेड अमित गोसिया ने कहा कि सीएम योगी के मार्गदर्शन में प्रदेश ने हेल्थकेयर के क्षेत्र में काफी प्रगति की है। हम इस तरक्की को देख रहे हैं और अब इसमें भागीदार बनने के लिए तैयार हैं। सीएम योगी ने स्वयं यह मैसेज कनवे किया है कि हमारा निवेश उत्तर प्रदेश में सुरक्षित है। इसे देखते हुए हमने यूपी में कार्डियो, आर्थोपेडिक और डायग्नोस्टिक सर्जरी के डिवाइस बनाने के लिये जेवर एयरपोर्ट के पास मेडिकल डिवाइस पार्क बनाने का निर्णय लिया है। यह हमारे लिए काफी अच्छी अपॉर्च्युनिटी है। इसको लेकर हम अपनी एक्सपर्ट टीम से बातचीत कर जल्द ही प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिये आगे की रणनीति तैयार करेंगे।

योगी सरकार के इनोवेटिव आइडियाज हमारे लिये नया अनुभव
इंडियन ड्रग मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. विरांची शाह ने फार्मा क्षेत्र में भारत को शीर्ष पर पहुंचाने में यूपी की क्षमता पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार जिस तरह से इनोवेटिव आइडियाज को प्रमोट कर रही है, उसने हमें प्रदेश में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया है। सरकार की स्टार्ट-अप पॉलिसी और ईज ऑफ स्टार्टिंग बिजनेस से प्रभावित होकर हम अपनी यूनिट यूपी में डालने को इच्छुक हैं। सरकार ने जो सुविधाएं और राहत देने का निर्णय किया है वो निवेशकों को काफी पसंद आ रहा है।

योगी सरकार की औद्योगिक नीतियों की तारीफ़ की
हेस्टर बायोसाइंसेज लिमिटेड के संस्थापक, सीईओ और एमडी राजीव गांधी ने उत्तर प्रदेश के बुनियादी ढांचे, बड़े बाजार और आसान जनशक्ति उपलब्धता के लिए प्रशंसा की। उनकी कम्पनी गुजरात में वृहद स्तर पर जानवरों की वैक्सीन बनाती है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की औद्योगिक नीति को देखते हुए वहां पर एनीमल हेल्थ प्रोडेक्ट, नेचुरल प्रोडेक्ट और फॉर्मुलेशन का प्लांट लगाने की अपनी इच्छा ज़ाहिर की है क्योंकि यूपी में इसको लेकर काफी एडवांटेज है। साथ ही वहां का इंफ्रास्टक्चर पहले से काफी बेहतर हुआ है। उन्होंने सीएम योगी की टीम अहमदाबाद से कहा कि यह सुनकर काफी अच्छा लगा है कि योगी सरकार पिछली सरकारों से ज़्यादा उद्योगपतियों के लिए हेल्पफुल साबित हो रही है। हम उनकी नीतियों से प्रभावित हैं और निश्चित तौर पर उनके साथ उनके संकल्पों की सिद्धि के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे।

Also Read: GIS 2023: योगी सरकार के निवेश अभियान में कानपुर ने लगाई बड़ी छलांग, मिले 35,638 करोड़ के प्रस्ताव, 50 हजार करोड़ की तैयारी

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )