पाकिस्तान टीम की हार पर ट्रोल हुए गृहमंत्री शेख रशीद, लोगों ने पूछा- क्या यह पूरे इस्लाम पर काफिरों की फतह है ?

पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया. इस हार के साथ उसका टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में सफर भी समाप्त हो गया. पाकिस्तान पूरे टूर्नामेंट में केवल 1 ही मैच हारा और उसे खिताबी मुकाबले तक पहुंचना नसीब नहीं हो सका. इस हार के बाद अब पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid Ahmed) को सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ रहा है. लोग उसने पूछ रहे हैं कि यह पूरे इस्लाम की हार है, क्या काफिरों ने इस्लाम को हरा दिया?.

पाकिस्तान की हार का वीडियो शेयर करते हुए एक यूजर लिखते हैं, “Back to Back….6…..6….6 आज ऐक भी गंधें ने नमाज़ नहीं पड़ी स्टेडियम में. आज नमाज़ नहीं पड़ने से इस्लाम की हार हुई है #शेख_राशिद_खान”. वहीं एक दूसरे यूजर लिखते हैं, “आज इस्लाम की हार हुई। इस्लाम पर काफिरों की फतह … शेख राशिद पाकिस्तानी रेल मंत्री”. एक तीसरे यूजर लिखते हैं, “क्या ये इस्लाम की हार है शेख राशिद ने कहा : कल पाकिस्तान का नकली इस्लाम बुरी तरह से हार गया”. सोशल मीडिया पर ऐसी तमाम पोस्ट हैं जिनमें भारतीय फैंस बुरी तरह पाकिस्तान के गृहमंत्री को ट्रोल कर रहे हैं. 

जानें क्यों ट्रोल हुए पाक गृहमंत्री ?

दरअसल, भारत के खिलाफ मिली जीत के बाद पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने धर्म को लेकर बयानबाजी की थी. उन्होंने पाकिस्तानी टीम की जीत को आलमी इस्लाम की जीत करार दिया था. शेख रशीद ने कहा था कि मुझे अफसोस है कि यह पहला हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मैच है जो मैं कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं देख सका. लेकिन मैंने तमाम ट्रैफिक को इस्लामाबाद, रावलपिंडी को हिदायत दी है कि रोड पर रखे कंटेनर्स को हटा दिया जाए, ताकि कौम अपने जश्न को तारीखी तरीके से मनाएं.

शेख रशीद ने आगे कहा कि पाकिस्तान की टीम को, पाकिस्तान की कौम को मुबारक हो, आज हमारा फाइनल था. हमारा फाइनल आज ही था। पाकिस्तान जिंदाबाद….इस्लाम जिंदाबाद! दुनिया के मुसलमान समेत हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे. सारी आलमी इस्लाम को फतह मुबारक हो. शेख रशीद के इस बयान की भारत ही नहीं पूरी दुनिया में तीखी आलोचना हुई थी. खुद पाकिस्‍तान के कई लोगों ने इस बयान की कड़ी आलोचना की थी और धर्म को खेल से दूर रखने की नसीहत दी थी.

Also Read: एक जीत क्या मिली बौखला गए पाकिस्तान के गृहमंत्री, बोले- इस्लाम को फतह मुबारक, भारत सहित दुनियाभर के मुस्लिमों के जज्बात पाक के साथ थे

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )