Israel Gaza Attack: आतंक के खिलाफ इजराइल का ताबड़तोड़ एक्शन, इस्लामिक जिहाद का सेकेंड टॉप कमांडर ढेर, 6 बच्चों समेत 32 की मौत

इजराइल (Israel) और गाजा (Gaza) के बीच तनाव जारी है. इजराइल ने गाजा में हवाई हमले कर कई मकानों को नष्ट कर दिया और फलस्तीनी उग्रवादियों ने लगातार दूसरे दिन दक्षिणी इजराइल में रॉकेट दागे. इससे क्षेत्र में फिर से संघर्ष पैदा होने की आशंका बढ़ गई है. इस दौरान उग्रवादी ग्रुप का एक और कंमाडर मारा गया.

इस लड़ाई में कम से कम 32 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है, जिनमें 6 बच्चे भी शामिल हैं. इजराइल ने वेस्ट बैंक में इस्लामिक जिहाद समूह के 20 सदस्यों को गिरफ्तार भी किया है. लंबे समय के बाद इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच भड़की इस सबसे खराब हिंसा में सैकड़ों रॉकेट दागे गए हैं.

न्यूज एजेंसी एएफपी की एक खबर के मुताबिक फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि गाजा में हिंसा से मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है, जिसमें छह बच्चे भी शामिल हैं. मंत्रालय ने कहा कि ताजा हमलों में 250 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. जबकि इजराइल के अधिकारियों ने कहा कि बच्चों की मौत शनिवार को गाजा में आतंकवादियों द्वारा इजरायल की ओर दागे गए रॉकेट से हुई थी.जबकि इस्लामिक जिहाद का कहना है कि उसने यरुशलम पर रॉकेट दागे हैं. इजराइल ने इस्लामिक जिहाद को खत्म करने के लिए शुक्रवार को एक गाजा पट्टी पर हवाई हमला शुरू किया था. जो तीसरे दिन भी जारी है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पश्चिमी यरुशलम में रॉकेट सायरन की आवाज और विस्फोटों की आवाज सुनाई दी. जो संभवत: फिलिस्तीनी रॉकेट हमलों और इजराइल के एयर डिफेंस का संकेत है. गौरतलब है कि गाजा पर किए गए ताजा हमले के बाद इजराइल ने शुक्रवार को कहा था कि इस्लामिक जिहाद का टॉप कमांडर तासीर जबारी उत्तरी गाजा पर हुए एक हवाई हमले में मारा गया है. जबकि इस्लामिक जिहाद के दूसरे टॉप कमांडर खालिद मंसूर की मौत की पुष्टि अल कुद्स ब्रिगेड ने रविवार को की. खबरों के मुताबिक दक्षिणी गाजा के रफाह शहर में शनिवार रात को हुए हवाई हमले में मंसूर की मौत हुई.

Also Read: China Taiwan Tension: ताइवान से तनाव के बीच बेलगाम चीन ने जापान पर दाग दीं मिसाइलें, जानें ड्रैगन का प्लान

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )