J&K: वायुसेना का जेट एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश, हादसे की वजह स्पष्ट नहीं

0
12

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना का जेट एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. फिलहाल हादसे की वजह स्पष्ट नहीं है. हालांकि तकनीकी खराबी की आशंका जताई जा रही है. विमान में 2 पायलट के अलावा 2 लोग और सवार थे. इस दुर्घटना में अभी तक 1 शव बरामद हुआ है, जिसकी पहचान नहीं हो पायी है. बाकी समय रहते पैराशूट से कूद गए हैं या दुर्घटना का शिकार हो गए.



कहा जा रहा है कि विमान एयर पट्रोल मिशन पर था और श्रीनगर से उड़ान भरी थी. बडगाम के पास विमान में धमाका हुआ और क्रैश होने के बाद नीचे गिर गया. घटनास्थल से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं उसमें विमान के मलबे के साथ आग दिख रही है और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग वहां मौजूद हैं. बडगाम के एसएसपी ने बताया कि भारतीय वायुसेना की टेक्निकल टीम कुछ देर में यहां आकर तथ्यों का पता लगाएगी. अभी तक हमें दो शव मिले हैं.



अधिकारियों ने बताया कि विमान बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. उन्होंने बताया कि विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई. साथ ही उन्होंने बताया कि पायलट के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.


Also Read: जम्मू कश्मीरः भारतीय वायुसेना ने सीमा में घुसे पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 मार गिराया


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here