Breaking Tube
Fitness Lifestyle

इस तेल को कॉफ़ी में मिलकर पीने से कम होती है चर्बी, तेजी से दिखने लगेगा असर

लाइफस्टाइल: जिंदगी की रफ़्तार तेजी से बढ़ती ही जा रही है. इस रफ़्तार भरी जिंदगी में हर किसी का अपनी सेहत का ख्याल रख पाना थोड़ा मुश्किल होता है. इसी भागदौड़ के चलते हमारा खान-पान भी गड़बड़ होने लगता है. जिसका मूल कारण ही कई समस्याओं को उत्पन्न करता है. खान पान की समस्या से हमारा शरीर बीमारियों का घर बन गया है, जिससे हमारे शरीर पर भी हमारा नियंत्रण नहीं रहता है. वजन बढ़ना हमारे शरीर में आम बात हो गई है, जिसके कारण हम कई तरह के गलत दवाइयाँ और जिम का सहारा लेते रहते है. इस सब के बावजूद भी उन्हें सही रिजल्ट नहीं मिल पाता है. तो आइये आपको बताते हैं एक अचूक उपाय जिससे पूरी होंगी आपकी ख्वाहिश.


वजन कम करने के लिए आपको अपनी कॉफ़ी में खाना पकाने वाला नारियल का तेल इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसा करने से हमारे शरीर में जमा अशुद्धियाँ और शरीर की चर्बी कम होने लगती है. ऐसा करने से बॉडी में जमा एक्स्ट्रा फैट बहुत तेजी से कटने लगता है. इस कॉफ़ी को बनाने के लिए आपको कॉफी मग में 2 चम्मच नारियल का तेल डालना चाहिए. इसके बाद पहले से तैयार की हुई बिना दूध वाली कॉफी को मग में डाले. इस दौरान ध्यान रखे कि कॉफी गर्म होनी चाहिए जिससे की तेज अच्छे से मिल जाए.


Related image

Also Read:कैंसर जैसी घातक बीमारी में रामबाण है स्ट्रॉबेरी


कई डॉक्टर्स के अनुसार, रोजाना ब्लैक कॉफ़ी में नारियल तेल मिलाकर पीने से वजन तेजी से घटने के साथ शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी बढ़ता है. इतना ही नहीं व्यक्ति की बॉडी के मेटाबॉलिज्म रेट में भी तेजी से सुधार होता है. इसी के चलते वजन तेजी से कम होता है.



Also Read:जिम में एक्सरसाइज करने की जगह रोजाना देखें एक हॉरर फिल्म, इस आसान प्रक्रिया से कम होगा आपका वजन


Also Read: सर्दियों में धूप सेंकना है अत्यंत लाभकारी, शरीर और हड्डियां होती हैं मजबूत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कैंसर जैसी घातक बीमारी में रामबाण है स्ट्रॉबेरी

Satya Prakash

रिसर्च में खुलासा, पुरुषों से ज्यादा कुत्तों के साथ सोना पसंद करती हैं महिलाएं

Satya Prakash

सिर्फ रंगों से नहीं बल्कि इन तरीकों से भी मनाई जा सकती है होली, जानकर हो जायेंगे हैरान

Satya Prakash