Breaking Tube
Lifestyle

बाजार के महंगे प्रॉडक्ट को कहें Bye-Bye, अब घर बैठे ही इन फेस पैक से लाएं चेहरे पर जबरदस्त निखार

लाइफस्टाइल: हम अपने चेहरे के निखार को बनाए रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते, चेहरा हमारी सुंदरता का बहुत ही अहम हिस्सा माना जाता है. चेहरे की सुंदरता को बनाए रखने के लिए हम बाजार के महंगे प्रॉडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं साथ ही कोई भी केमिकल चेहरे पर इस्तेमाल करने लग जाते हैं. बाजार में बिकने वाले उलटे-सीधे प्रॉडक्ट से हमारे चेहरे को काफी नुकसान पहुँचता है. अगर आप भी बाजार के महंगे प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करके परेशान हो चुके हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब आप घर बैठे ही कुछ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करके अपने निखार को बरक़रार रख सकते हैं. और खास बात यह है कि इन नेचुरल चीजों के इस्तेमाल से आपको किसी भी प्रकार का साइड इफ़ेक्ट नहीं होगा. तो चलिए बिना देर किए आपको बताते हैं की किन चीजों के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे का निखार बनाए रख सकते हैं-


Image result for face pack

टोमेटो फेसपैक-


बाजार में मिलने वाला टमाटर भी हमारे चेहरे की रंगत को निखारने में काफी मददगार होता है. इसके लिए पहले आप टमाटर को कद्दूकस कर लें और उसके जूस को छान लें. इस टमाटर के रस में एक चम्मच चावल का आटा मिलाएं. यह मिक्स करके इसका चेहरे पर 15-20 मिनट तक का लेप लगा दें. इसके बाद आप अपने चेहरे को साफ कर लें. इसके बाद आप चाहें तो चावल का पानी चेहरे पर लगा लें. ये टोनर का इस्तेमाल करेंगा. इससे आपका चेहरा तो साफ दिखेगा.


Also Read: कोरोना वायरस से बचाव, लक्षण के साथ-साथ इन मिथकों को जानना भी है जरूरी


चावल का फेसपैक-


इसका फेसपैक बनाने के लिए पहले एक कटोरी में दो टी-स्पून चावल का आटा लें और इसमें चार चम्मच गुलाब जल मिलाएं. अब इसनें एक टी-स्पून पिघला हुआ धी मिलाएं. इसे अच्छे से मिक्स करें और पैक को डाउन स्ट्रोक के साथ चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट पर इसे हल्के गर्म पानी से धो लें. इस पैक से स्किन की ड्राईनेस की समस्या दूर हो जाएगी और स्किन का निखार बढ़ जाएगा.


Also Read:  इन घरेलू उपचार से चुटकियों में दूर होगी कब्ज की समस्या, इस प्रकार करें इस्तेमाल


Also Read: अगर आप भी हैं साइनस की समस्या से परेशान, तो इन घरेलू नुस्खों से मिलेगा जल्द आराम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

औषधीय गुणों से भरपूर है काली मिर्च, डिप्रेशन, गठिया, कैंसर जैसे घातक रोगों में भी है लाभकारी

Satya Prakash

अब पुरुषों को नहीं पड़ेगी कॉन्डोम रखने की ज़रूरत, जल्द आने वाला है ये विकल्प

Satya Prakash

औरों के मुकाबले आपको लगती है ज्यादा ठंड, तो डॉक्टर से लें तुरंत सलाह, वरना हो सकती है ये गंभीर बीमारी

Satya Prakash