Breaking Tube
Lifestyle Social

Mother’s Day 2021: कोरोना महामारी के बीच यूं बनाएं अपनी माँ के लिए दिन खास, ऐसे दें सरप्राइज

Mother’s Day 2021: महामारी से भरे इस साल में मदर्स डे यानी मातृ दिवस मानना किसी चुनौती से कम नहीं है. इस साल यह दिवस 9 मई 2021 को मनाया जाएगा. इस दिन दुनिया के तमाम लोग माताओं को प्यार देते हैं. यह दिन माताओं को समर्पित है, जिसके बिना कोई भी इंसान अधूरा है. माँ के प्यार को सबसे उच्चतम श्रेणी में रखा गया है. इस दिन हर कोई अनोखे अंदाज में अपनी प्यारी मां के प्रति प्यार और सम्मान जाहिर करता है. अपनी मां के लिए लोग खूबसूरत तोहफे लाते हैं और सरप्राइज देकर उन्हें खास होने का एहसास दिलाते हैं. हालांकि इस साल कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच मदर्स डे मनाया जाएगा. ऐसे में अगर आप अपने घर से दूर रहते हैं तो अपनी मां के लिए इन पांच तरीकों से मदर्स डे को खास बना सकते हैं.


वर्चुअल डेट प्लान-
आप अपनी माँ के लिए इस मदर्स डे उनके लिए बेड पर ब्रेकफास्ट देना एक क्लासिक आइडिया हो सकता है, लेकिन अगर आप अपनी मां से दूर हैं तो वर्चुअल ब्रंच डेट प्लान कर सकते हैं. जूम कॉल के जरिए आप दूर रहकर अपनी मां के साथ ब्रंच डेट को एन्जॉय कर सकते हैं.


सफाई करके मां को दें सरप्राइज-
यदि आप कोरोना संकट के चलते अपनी मां से साथ मदर्स डे सेलिब्रेट नहीं कर पा रहे हैं तो ऐसे में अपने भाई या बहन को रिश्वत देकर अपनी मां को सरप्राइज दे सकते हैं. भाई या बहन को अपनी मां के कमरे से बाहर भेजने के लिए कहें और जब वो बाहर चली जाएं तो उनकी अलमारी और कमरे की सफाई करके उन्हें खुश कर दें.


मूवी नाइट करें प्लानिंग-

कोरोना संकट के इस दौर में बाहर मूवी नाइट पर जाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप अलग-अलग जगह पर रहते हुए भी एक ही समय में अपने कंप्यूटर पर साथ में फिल्म देख सकते हैं. इस दौरान आप एक ग्लास वाइन या फिर गरमा-गरम चाय की चुस्की लेते हुए इस दिन को स्पेशल बनाने की कोशिश कर सकते हैं. इस दौरान अपनी मां की पसंदीदा फिल्म देखकर आप उन्हें खुश कर सकते हैं.


मां को कोई अच्छा उपहार दें-
इस मदर्स डे को स्पेशल बनाने के लिए आप अपनी मां को इस दिन कोई खास उपहार भेंट कर सकते हैं. अपनी मां की पसंद के अनुसार कोई प्यारा सा गिफ्ट आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और अपनी मां तक पहुंचा सकते हैं. इस दिन आपके द्वारा प्यार से भेजा गया तोहफा आपकी मां के दिल को जीत लेगा.


डिनर डेट करें प्लान-
मदर्स डे पर अपनी मां को खुश करने के लिए आप अपने पैरेंट्स के लिए रोमांटिक डिनर डेट प्लान कर सकते हैं. दरअसल, माता-पिता सांसारिक जीवन में अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के चक्कर में एक-दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं. ऐसे में उन्हें करीब लाने के लिए इससे बेहतर मौका और भला क्या हो सकता है. अपनी मां के लिए कोई प्यारा सा आउटफिट भेजें और घर पर ही उनके लिए एक रोमांटिक डिनर डेट प्लान करके उन्हें सरप्राइज दें.


Also Read: Covid-19: आपकी इम्यूनिटी वीक है या स्ट्रॉन्ग ?, इन आसान स्टेप्स में करें जांच


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

देखिए पाकिस्तान की घटिया हरकत, भारतीय तो भारतीय, पाकिस्तानी यात्रियों को भी रूलाया, बीच राह समझौता एक्सप्रेस छोड़ कर भागे पाकिस्तानी रेल ड्राइवर, गार्ड

BT Bureau

ट्रेन में नेताओं के मजे लेकर बेंचता था खिलौना, हाजिरजवाबी के लिए सोशल मीडिया पर मिली थी पहचान, अब हुई गिरफ़्तारी

BT Bureau

जानें किन कारणों से पति-पत्नी के बीच होती है लड़ाईयां, रिसर्च में खुलासा

Satya Prakash