Breaking Tube
Lifestyle Social

रोजाना PORN देखने की लत है तो हो जाएं सावधान, झेलना पड़ सकता है ये भारी नुकसान

सोशल: आज कल के युवाओं में पोर्न देखने का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. यूथ के पास टेक्नोलोजी होने से उसे हर चीज एक क्लिक पर मिल जाता है. इसी वजह से यूथ में इसका क्रेज काफी हद तक बढ़ चूका है. पॉर्न देखना लोगों का फैशन सा बन गया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पॉर्न को रेगुलर देखने वालों में काफी नुकसान होते हैं. हम आपको बताते हैं पॉर्न देखने से होने वाले नुकसानों के बारे में…


पॉर्न की लत-
जिस प्रकार लोगों में शराब और सिगरेट की लत होती है उसी तरह पॉर्न की लत भी लोगों को लग जाती है. रोजाना पॉर्न देखने से इंसान के दिमाग में अच्छा महसूस कराने वाला डोपमीन नामक केमिकल भर जाता है. लेकिन अगर आप बार-बार पॉर्न देखते हैं तो दिमाग में यही केमिकल को रेसपॉन्स देना बंद कर देता है तो वही पॉर्न देखना बोरिंग लगने लगता है.


बच्चों पर बुरा असर-
आजकल इंटरनेट की वजह से बच्चों और टीनेजर्स को पॉर्न बहुत आसानी से उपलब्ध हो जाता है. इस वजह से वे बहुत छोटी उम्र में ही और एक से ज्यादा पार्टनर्स के साथ सेक्शुअल ऐक्टिविटीज में इन्वॉल्व हो जाते हैं, जिससे कई बीमारी होने का खतरा भी बढ़ जाता है.


सेक्स लाइफ होती है ख़राब-
पार्टनर के साथ पॉर्न देखने के बाद सेक्स करने में ज्यादा सेटिस्फेक्शन मिलता है. लेकिन एक रिसर्च के दौरान इस बात का पता चला है कि इसके उल्टे होने की संभावना भी ज्यादा रहती है. यहां तक कि कम पॉर्न देखने पर भी आप पार्टनर के साथ सेक्स के बाद खुश नहीं रहते हैं.


बेचैनी की समस्या-
ऐसा इसलिए क्योंकि पॉर्न अक्सर शांति में देखा जाता है, इसलिए पॉर्न देखने के बाद इंसान को शर्म आती है इसलिए असुरक्षित और अकेला महसूस करने लगता है. ऐसी स्थिति में यह अवस्था तनाव और बेचैनी को को बढ़ावा देती है.


हिंसक बन जाना-
पॉर्न देखने की आदत आपको हिंसक बना सकती है. पॉर्न देखकर आप इस बात में भरोसा करने लगते हैं कि वायलंट सेक्स करने में पार्टनर को मजा आएगा, जो कि बहुत ज्यादा गलत है और तो और इसके चलते पॉर्न मॉडल्स को भी बीमारियों, रेप, गाली-गलौज और मारपीट का सामना करना पड़ता है.


रिश्तों में तनाव का बढ़ना-
जितना ज्यादा आप पॉर्न देखेंगे उतनी ज्यादा आपके दिमाग में सेक्स को इच्छा बढ़ती जाती है. इसका नतीजा यह होगा कि आप नॉर्मल तरीके से एक्साइटेड ही नहीं हो पाएंगे और इससे आपका ही रिलेशनशिप खराब हो सकता है.


Also Read: ‘सोलो सेक्स है बेहतर…’, कोरोना के चलते SEX को लेकर गाइडलाइंस जारी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अगर आपने अपनी डाइट में शामिल की ये चीजें तो थम जाएगी आपकी भी बढ़ती उम्र

Satya Prakash

यूपी: 68500 सहायक शिक्षक भर्ती की होगी CBI जांच, अटक सकती है भर्ती

BT Bureau

लखनऊ: बलरामपुर अस्पताल में जमातियों की जाहीलियात, थूक-थूक कर बढ़ा रहे संक्रमण का खतरा

Jitendra Nishad