Breaking Tube
Lifestyle

अगर आप भी बढ़ते वजन से हैं परेशान, तो नाश्ते से तुरंत हटा दें ये 4 खाने की चीजें

लाइफस्टाइल: इस कोरोना काल में लोगों का फिट रह पाना किसी चैलेंज से कम नहीं है, वहीँ हर कोई अपनी लाइफस्टाइल और खाने पीने की वजह से भी अपने बढ़ते वजन से परेशान दिखाई दे रहा है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके वजन को कम करने में और बॉडी स्लिम करने में काफी मदद करेगा. बस इसके लिए आपको अपनी डाइट में कुछ बदलाव करने होंगे. शुरूआत आप अपने नाश्ते से कर सकते हैं. अनजाने में ही सहीं कुछ लोग नाश्ते में कुछ ऐसे चीजे खा लेते हैं जिससे उनका वजन कम नहीं हो पाता है.


A guide to eating healthy in a fast food restaurant - Health - The ...

प्रोसेस्ड फूड-


बहित से ऐसे लोग होते हैं जो तली, भुनी चीजों के शौकीन होते हैं. ऐसे में वो नाश्ते में भी तेल मसाले की चीजे खाते हैं. अगर आप भी उन्हीं में से एक है तो आपको इन सबका त्याग करना होगा. आपको चिप्स, पॉपकॉर्न, ड्राई फ्रूट्स, स्नैक्स आदि दूरी बनानी पड़ेगी.


नूडल्स


नूडल्स एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जो सबको पसंद आता है. इसकी एक खास बात ये भी है कि सुबह के वक्त जल्दी बन जाता है, लेकिन जल्दबाजी का काम शैतान का होता है ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. उसी तरह नाश्ते में नूडल्स को बिलकुल भी नहीं खाने चाहिए.


केक-


कुछ लोग नाश्ते में केस और कुकीज खाते हैं. ऐसा करने से उनका वजन कम होने के बजाय बढ़ जाता है क्योंकि केक में भी क्रीम का इसेमाल होता है जो आपके फेट को बढ़ाता है. इसलिए नाश्ते में केस न खाए.


पकोड़े कचौड़ी-


बहुत सी संख्या में लोग जल्दबाजी में नाश्ता करना भूल जाते हैं और फिर बाहर से पकोड़े कचौड़ी खाते हैं, जो आपकी सेहत के लिए हानिकारक होता है. क्योंकि एक तो ये बाहर का है और दूसरा कि तेल हमेशा वजन बढ़ाता है.


Also Read: अगर Unlock 3.0 में जिम जाने का कर रहें हैं प्लान, तो ध्यान रखें ये खास बातें


Also Read:तपती गर्मी में नहीं होना चाहते डिहाइड्रेशन का शिकार, तो खाएं ये फल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

तरबूज के बीज से होते हैं ये रामबाण ईलाज, किसी जड़ी-बूटी से नहीं है कम

Satya Prakash

रहस्यमयी खुलासा भूत ने बैंक अकाउंट से किया 460 करोड़ रुपये का ट्रांसेक्शन

Satya Prakash

सावधान: नाईट शिफ्ट में काम करना पड़ सकता है भारी, हो सकती है ये गुप्त बीमारी

Satya Prakash