Breaking Tube
Lifestyle Social

Lockdown के बीच इन ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स का बढ़ा चलन, इस तरह भरें लाइफ में रोमांस

सोशल: कोरोना की वजह से देशभर में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है, जिससे हर किसी को ही घर में ही रहना पड़ रहा है. इस बीच युवाओं को टाइम पास करना बड़ा कठिन लग रहा है. इसलिए सोशल मीडिया के साथ लड़के, लड़कियों में ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स का क्रेज काफी बढ़ता नजर आ रहा है. इन एप्स से दो सिंगल लोग एक दूसरे से ऑनलाइन ही मिल रहे हैं और साथ ही ऑनलाइन रोमांस करते दिखाई दे रहे हैं. कोरोना की वजह से अभी यह भी पता नहीं चल पा रहा है की आपको कितने दिन अपने-अपने घरों में बंद रहना होगा इसलिए इस ऑनलाइन एप के द्वारा आप अपना टाइम पास कर सकते हैं.


Couples session | Posing inspiration for couples | Outfit ideas ...

देश के युवाओं को घर में टिकना बिलकुल भी पसंद नहीं है फिर भी वो सोशल मीडिया के सहारे घरों में अपना टाइम बिता रहे हैं. वहीं, लॉकडाउन में डेटिंग ऐप्स का क्रेज लड़के और लड़कियों पर छाता हुआ नजर आ रहा है. इन ऐप्स के जरिए दो सिंगल लोग एक-दूसरे से मिल रहे हैं और ऑनलाइन रोमांस कर रहे हैं.


लॉकडाउन के इस पहाड़ जैसे समय के बीच Facebook Tuned, Tinder, Madly, OkCupid, Happn जैसे ऐप्स पॉपुलर हो रहे हैं. इन ऐप्स पर दो लोग अपनी बातों के अलावा स्पेशल मूमेंट, फोटो, लव नोट्स और वॉयस के साथ ही म्यूजिक भी शेयर कर सकते हैं. लेकिन आपको ऑनलाइन डेटिंग के समय इन बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है-


For Teens, Romances Where the Couple Never Meets Are Now Normal - WSJ

आपको बता दें कि बात चाहे रियल लाइफ रिलेशनशिप की हो या फिर ऑनलाइन रिलेशनशिप की, इन दोनों ही सिचुएशन में किसी भी तरह की जल्दबाजी करना बहुत खतरनाक हो सकता है. आमतौर पर लोग जल्दबाजी में एक-दूसरे पर ज्यादा ही विश्वास कर लेते हैं और कुछ ऐसी बातों को शेयर कर लेते हैं जो नए रिलेशनशिप के लिए कभी- कभी नेगेटिव असर डाल सकती है. इसलिए कुछ बातों को ध्यान रखना जरूरी है.


Also Read: Lockdown: घर बैठे ‘वर्क फ्रॉम होम’ कर रहे लोगों में तेजी से फैल रही ये बीमारी, तुरंत हो जाएं सावधान


किसी भी रिलेशनशिप में एक-दूसरे पर विश्वास करना जरूरी है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप अपने सोशल नेटवर्किंग साइट का पासवर्ड पार्टनर के साथ शेयर करें. कई दिनों तक लगातार डेटिंग के दौरान लोग एक दूसरे पर कुछ ज्यादा ही विश्वास करते हैं ऐसे में बैंक अकाउंट, एटीएम पिन जैसी चीजें भी शेयर करने लगते हैं. हमेशा ही इन चीजों से बचना चाहिए. साथ ही आप उन पर इतना खर्च भी करने लगते हैं, जो बिलकुल बेतुका होता है.


Also Read: सुबह उठकर इन कामों को करने से आएगी सुख-समृद्धि, इनसे बनाएं दूरी


Also read: महिलाएं फेशियल के बाद ना करें ये काम, एक छोटी से गलती निखार को कर सकती है खराब


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लाइव डिबेट में मौलाना को थप्पड़ मारने वाली वकील ‘फराह फैज’ से हुईं ‘लक्ष्मी’, कहा-“घर वापसी से खुश हूं”

BT Bureau

यूपी: सरकारी विभागों में आउटसोर्सिंग से हो रही संविदा भर्तियों पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

BT Bureau

अयोध्या फैसला: इटावा में मुस्लिमों ने मस्जिद की मीनार पर सफेद झंडा फहराकर दिया शान्ति- एकता का संदेश, बोले- फैसले का तहेदिल से इस्तकबाल करते हैं

BT Bureau