Breaking Tube
Lifestyle Social

शरीर में 5 दिन के भीतर दिखें ये 3 लक्षण, तो तुरंत करवाएं कोरोना वायरस टेस्ट

Corona virus

सोशल: कोरोना वायरस का खतरा देशभर में बढ़ता नजर आ रहा है. इस जानलेवा वायरस की वजह से कई मासूमों की जान भी जा चुकी है. आए दिन देश में इसके कारण मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस वायरस ने दुनियाभर के लोगों में खौफ का माहौल पैदा कर दिया है. इस वायरस की चपेट में लगभग डेढ़ लाख लोग आ चुके हैं. इसके साथ ही एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि यदि पांच दिनों में आपको इस तरह के ये तीन खास लक्षण नजर आते हैं तो आप अपनी जांच करवा सकते हैं.


Image result for corona test

शरीर में ये 3 लक्षण दिखें तो करवाएं कोरोना टेस्ट-


वैज्ञानिकों और डॉक्टर्स ने अपने रिसर्च में बताया है कि इस वायरस की चपेट में आने के पांच दिनों में इंसान को सूखी खांसी आनी शुरू हो जाती है.


इसके बाद मरीज को तेज बुखार आ जाता है और उसके शरीर का तापमान काफी ज्यादा बढ़ जाता है. अब तक कई हेल्थ एक्सपर्ट कोरोना वायरस में तेज बुखार चढ़ने का दावा कर चुके हैं.

इस वायरस से पीड़ित इंसान को सांस लेने में तकलीफ होने लगती है. रिपोर्ट में दावा ये भी किया गया है कि सांस की समस्या फेफड़़ों में बलगम फैलने की वजह से होती है.

WHO ने भी इस वायरस में यही लक्षण होने का दावा किया गया था. इसमें बदन दर्द और जुकाम जैसी समस्याओं के बारे में बताया गया था.

रिपोर्ट में ये कहा गया है कि कोरोना वायरस के मिलते जुलते लक्षण आम-सर्दी जुकाम, फ्लू,, इंफेक्शन या निमोनिया से काफी एक जैसे है.



Also Read: 
कोरोना से डरें नहीं, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए डाइट में करें ये शामिल, इनसे बनाए दूरी


Also Read: त्वचा के निखार के लिए बेहद जरूरी है नमक का पानी, ऐसे करें इस्तेमाल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सावधान: नॉनवेज खाने से हो सकती है भयंकर बीमारी, पुरुषों के लिए सबसे ज्यादा खतरनाक

Satya Prakash

नसीरूद्दीन शाह, जावेद अख्तर, नंदिता दास समेत 727 हस्तियों ने चिट्ठी लिखकर जताया CAB का विरोध, बिल को बताया संविधान विरोधी

BT Bureau

MeToo: द वायर के पत्रकार विनोद दुआ पर यौन शोषण का आरोप, पीड़िता बोली- मेरे साथ की थी जबरदस्ती

BT Bureau