Breaking Tube
Lifestyle

अगर चाहते हैं बेदाग़, दमकती त्वचा तो टर्मरिक गोल्ड फेशियल से पाएं मनचाहा निखार

लाइफस्टाइल: प्राचीन समय से हल्दी का इस्तेमाल औषधि के रूप में होता आया है. हल्दी ऐसा आयुर्वेद का खजाना है जी शरीर के कई विकारों को दूर करने में इस्तेमाल किया जाता है. हल्दी शरीर की अंदरूनी ताकत के साथ बाहरी त्वचा पर भी बहुत कारगर होता है. कुछ लोग तो लोग हल्दी का इस्तेमाल एंटीसेप्टिक के रूप में भी करते हैं. अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए महिलाएं भी हल्दी का इस्तेमाल करती हैं.


हल्दी के इस्तेमाल से चेहरे पर काफी निखार आता है. इसके लिए आपको घर पर हल्दी से गोल्ड फेशियल बनाए. जिससे आप अपने चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं.फेशियल के पहले स्टेप के लिए क्लिंजर तैयार करें, जिसके लिए आप 2 चम्मच कच्चा दूध लें और इसमें चुटकी भर हल्दी मिलाएं. इसके बाद रूई को भिगोकर इससे अपना चेहरा साफ कर लें.


इसके स्क्रब को तैयार करने के लिए आपको एक चम्मच सूजी, थोड़ी हल्दी शहद और कुछ बहूंदे कच्चे दूध की. इसे आप गुलाब जल के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं. इस स्क्रब को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के गहाथों से मसाज करें इसके बाद अपने चेहरे को स्टीम दें और तौलिए से अपना चेहरा साफ कर लें.


अब चेहरे की मसाज करने के लिए बिल्कुल नैचुरल क्रीम बनाएंगे जिसके लिए घर का बना दही ही लें. इसमें थोड़ी हल्दी, बादाम के तेल की कुछ बूंदे डालें. आप बादाम तेल की जगह जैतून के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तीनों चीजों को मिलाकर क्रीम जैसे टैक्चर में तैयार कर लें.इसके बाद इस क्रीम को चेहरे पर लगाकर 4 या 5 मिनट कर मसाज करें.


Also Read: डायबिटीज रोगियों के लिए वरदान है सदाबहार की पत्तियाँ, ऐसे करें इस्तेमाल


Also Read: अगर पाना चाहते हैं मोटापे से छुटकारा, तो अपनाएं ये फैट बर्निग फूड्स 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जानिए क्या है कोरोना वायरस और इसे लेकर क्याें मचा है हड़कंप, कैसे करें रोकथाम

BT Bureau

सर्दियों में रोजाना गुड़ खाने से होंगे अदभुत फायदे, जानकार हो जाएंगे हैरान

Satya Prakash

सावधान: पत्ता गोभी खाने से हो सकता हैं भारी नुकसान, इसका कीड़ा दिमाग में जाकर ले सकता है आपकी जान

Satya Prakash