Breaking Tube
Lifestyle Social

भारत में अभी दूसरे स्टेज पर कोरोना, तीसरे-चौथे स्टेज में पहुंचने पर होगी भयानक स्थिति

corona virus

सोशल: भारत में कोरोना वायरस की वजह से हर कोई अपने घरों में अपने-अपने बचाव के लिए महफूज है. यह वायरस काफी तेजी से दुनियाभर के घर जिले में फैलता नजर आ रहा है. इस वायरस की दहशत ऐसी हैं की कोई भी बेवजह अपने घर से बिलकुल भी बाहर नहीं निकल सकता है. यदि ऐसा होता है तो सरकार द्वारा सख्त कदम उठाने के आदेश भी जारी किया गए हैं. इस वायरस के चलते संक्रमित व्यक्ति और उनके करीबी लोगों पर अब खतरा कम्युनिटी ट्रांसमिशन का मंडरा रहा है. कोरोना से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें हर संभव तैयारी कर रही हैं. भारत में कोरोना का अभी दूसरा स्टेज है.


कोरोना की स्थिति दिन प्रतिदिन बढ़ती नजर आ रही है. अभी तक यह अपने दूसरे चरण पर आ चूका है. लेकिन यही ये अपने तीसरे स्टेज पर पहुंच गया तो यह देश में बहुत ही भयावह स्थित पैदा कर देगा. इसके बाद इसे रोकना बेहद मुश्किल हो जाएगा तथा स्थिति बद से बदतर हो जाएगी. तीसरे स्टेज तक कोरोना को पहुंचने से रोकने के लिए सिर्फ सरकार ही नहीं आम जनता को भी जरूरी कदम उठाने होंगे. सार्वजनिक जगहों पर भीड़ न बढ़ाएं, जिससे संक्रमण का खतरा कम हो.


Coronavirus time bomb: America's uninsured and brutal work culture ...

पहला स्टेज- पहली स्टेज ऐसी स्थिति है जिसमें कोरोना से संक्रमित वो लोग हैं, जो विदेश यानी चीन, इटली, ईरान जैसे देशों की यात्रा करके आए हैं.


दूसरा स्टेज- हमारा देश भारत अभी दूसरी स्टेज पर है. यह ऐसी स्टेज है जिसमें देश के लोगों में विदेश से आए लोगों के जरिए संक्रमण फैलता है. भारत में अब यह होना शुरू हो रहा है.


तीसरा स्टेज- तीसरी स्टेज ही सब में यह कम्यूनिटी ट्रांसमिशन पर होता है. इस स्थिति में यह लोकल लोगों में भी फैलने लगता है.


चौथा स्टेज- चौथे स्टेज में कोरोना वायरस इतना खतरनाक हो चुका होता है कि इसे रोक पाना बेहद मुश्किल होता है. इसका अंत कब होगा इस सवाल का जवाब किसी को पता नहीं होता. चीन के बाद इटली में भी यही हो रहा है.


Also Read: ब्लड शुगर की समस्या में रामबाण है अमरुद के पत्ते की चाय, जानें पूरी विधि


Also Read: कोरोना से डरें नहीं, इम्युनिटी बढ़ाने के लिए डाइट में करें ये शामिल, इनसे बनाए दूरी


Also Read: आपके किचन में ही है ब्लड प्रेशर का उपचार, इस प्रकार उठाएं लाभ


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

संतकबीर नगर: थाने जाकर मासूम बच्ची ने की पुलिस से शिकायत, बोली- पुलिस अंकल, मां छोटे भाई को ज्यादा प्यार करती है

BT Bureau

सावधान: अगर आप भी खाने में करते हैं जीरे का इस्तेमाल, तो जा सकती है आपकी भी जान

Satya Prakash

LET CHILDREN NO MORE SWEAT: WORLD AGAINST CHILD LABOR DAY

BT Bureau