Breaking Tube
Lok Sabha 2019 Police & Forces

DGP ओपी सिंह ने घंटो लाइन में लगकर डाला वोट, कहा- मतदान जरुर करें, चुनाव में पुलिस ने शानदार काम किया

लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है. इस चरण में 7 राज्यों की 51 सीटों पर करीब नौ करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. उनमें उत्तर प्रदेश की सबसे ज्यादा 14 लोकसभा सीटें शामिल हैं. इसके अलावा पांचवें चरण में राजस्थान की 12, मध्य प्रदेश की 7, पश्चिम बंगाल की 7, बिहार की 5, झारखंड की 4 और जम्मू-कश्मीर की 2 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. चुनाव आयोग ने पांचवें चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने लखनऊ के डालीबाग के गन्ना संसथान में वोट परिवार संग वोट डाला.


DGP ओपी सिंह ने पत्नी संग डाला वोट, कहा- लोकतंत्र के लिए वोटिंग आवश्यक

यहां गौर करने वाली बात यह रही कि ओपी सिंह ने कतार में लगकर वोट डाला. उनके साथ उनकी पत्नी भी वोट डालने पहुंची थीं. वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए डीजीपी ने कहा कि यूपी के सभी मतदाता निकलें और अपना वोट जरूर डालें. उन्होंने बताया कि अभी तक संपन्न हुए वोटिंग के 4 चरणों में यूपी पुलिस ने शानदार काम किया हैं.



बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज सुबह लखनऊ में अपने पूरे परिवार के साथ मतदान किया, राजनाथ सिंह ने ही इस बार चुनाव में बीजेपी का घोषणा पत्र तैयार किया है, इस सीट से उनका मुकाबला अभिनेता और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा से है. राजनाथ सिंह पिछली बार भी यूपी की राजधानी से ही चुने गए थे, मतदान के बाद उन्होंने कहा कि बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलना तय है और नरेंद्र मोदी ही फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे.


उत्तर प्रदेश में आज लखनऊ, मोहनलालगंज, रायबरेली, अमेठी, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, गोंडा, बाराबंकी, फैजाबाद, धौरहरा, सीतापुर, बहराइच और कैसरगंज. 2014 में यूपी की इन 14 में से 12 सीटों पर बीजेपी का कब्ज़ा रहा था. 2 सीटें कांग्रेस के खाते में गई थी.


Also Read: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने परिवार के साथ डाला वोट, बोले- पूर्ण बहुमत की बनेगी BJP सरकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )



Related news

चंदौली: “सोशल डिस्टेंसिंग ध्यान राखिहा, मुंह-नाक ठीक से ढकिहा”..SP की फर्राटेदार भोजपुरी सुन हैरान रह गए किसान

Shruti Gaur

मुजफ्फरनगर: भूतिया साये के खौफ में हैं थाने के पुलिसकर्मी, दारोगा बोला- रात को सीने में बैठकर पैर दबाता है भूत

S N Tiwari

नोएडा: पुलिस कमिश्नर का सिपाहियों पर एक्शन, दूध के पैकेट चुराना पड़ा महंगा

Jitendra Nishad