लखनऊ: अमीनाबाद में हनुमान मंदिर परिसर में अवैध निर्माण पर चला बुलडोज़र,10 हजार स्क्वॉयर फीट में बन रहा कॉम्प्लेक्स जमींदोज

उत्तर प्रदेश में बाबा का बुलडोजर लगातार अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने में लगा हुआ है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ (Lucknow) के अमीनाबाद (Aminabad) में गुरुवार को पुराने हनुमान मंदिर परिसर (Hanuman Temple) में बने कॉम्प्लेक्स (Complex) पर बुलडोजर चलाया गया है। अवैध रूप से बने इस कॉम्प्लेक्श को जमींदोज करने का काम जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह कॉम्प्लेक्स अवैध रूप से पार्क की जमीन पर बनाया जा रहा था। 10 हजार स्क्वॉयर फीट में बन रहे इस कॉम्प्लेक्स को ढहाने का काम सुबह से शुरू हुआ। इस दौरान नगर निगम के अधिकारी और भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

Also Read: CM योगी की भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, गाजियाबाद की तत्कालीन DM निधि केसरवानी निलंबित, विभागीय कार्रवाई के आदेश

नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि आज हम अमीनाबाद में चल रहे अवैध निर्माण को जमींदोज कर रहे हैं। जोन-1 में स्थित मंदिर की आड़ में यह अवैध निर्माण हो रहा था। नगर निगम ने संज्ञान लेकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की है। बेसमेंट के साथ 2 मंजिला निर्माण कराया गया था, जिसको जमींदोज किया जा रहा है।

बता दें कि पार्षद सुनीता सिंघल और उनके पति विनोद कृष्ण सिंघल अवैध निर्माणों की शिकायत कर रहे थे। श्रीमहावीर मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी अशोक पाठक ने हनुमान मंदिर की आड़ में पार्क में अवैध तरीके से मार्केट बनाई थी। यहां अमीनाबाद के पुराने हनुमान मंदिर परिसर में बुलडोजर चला कर कभी भू-माफिया घोषित अशोक पाठक के अवैध मार्केट को जमींदोज कर दिया गया है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )